1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar crime news man was killed on saying your father is thief in bhagalpur three arrested including two minors by bhagalpur police skt

'तेरा बाप चोर है' कहने पर कर दी थी हत्या, दो नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

महज 'तेरा बाप चोर है..' कहने पर मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने 22 वर्षीय प्रदीप मंडल की इतनी बेरहमी से पिटाई कर दी कि घटना के चार दिन बाद ही उसकी मृत्यु हो गयी. मामले में छोटे भाई के बयान पर छह अभियुक्तों को नामजद व कुछ को अज्ञात दिखाते हुए हत्या का केस दर्ज कराया गया है. मामले में केस दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रॉड व लाठी से हुई पिटाई की वजह से मौत का खुलासा होने के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करना शुरू कर दिया.

हत्याकांड दर्ज किये जाने के बाद से ही फरार छह नामजद अभियुक्तों में से तीन की गिरफ्तारी गुरुवार को कर ली गयी. गिरफ्तार किये गये तीन अभियुक्तों में दो नाबालिग निकले. वहीं एक बालिग था. हत्याकांड के खुलासे को लेकर एएसपी सिटी पूरण कुमार झा ने गुरुवार देर शाम ही तातारपुर थाना में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जहां तातारपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुबोध कुमार भी मौजूद थे.

प्रेस वार्ता के दौरान एएसपी सिटी पूरण कुमार झा ने बताया कि विगत 19 नवंबर यानी छठ पर्व से पूर्व कद्दू-भात के दिन देर शाम शाह मार्केट स्थित लैपटॉप सर्विस सेंटर से लौट रहे सर्विस सेंटर के कर्मी रामसर निवासी 22 वर्षीय प्रदीप मंडल की मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने विगत 19 नवंबर को काम करके अपने घर लोटते वक्त उनके घर के बाहर ही किसी विवाद को लेकर पिटाई कर दी थी. प्रदीप मंडल की पिटाई के बाद उसके परिजन उसे लेकर घर चले गये. जहां तीन दिनों तक घर में ही खुद से ही उसका इलाज कराते रहे. घटना में गंभीर रूप से घायल प्रदीप मंडल की 22 नवंबर की देर रात अचानक तबीयत बिगड़ी. जिसके बाद परिजन उसे लेकर मायागंज अस्पताल गये. जहां पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही 22 नवंबर को देर रात ही तातारपुर थानाध्यक्ष ने मायागंज अस्पताल पहुंच मृतक के भाई छोटू मंडल का बयान लिया. जिसमें उसने छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए हत्या का आरोप लगाया. उक्त मामले में जांच, प्रत्यक्षदर्शियों के बयान और तकनीकी साक्ष्यों की मदद से सभी नामजद आरोपितों की पहचान की गयी. जिसके आधार पर हत्या में शामिल तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी गुरुवार को कर ली गयी. गिरफ्तार अभियुक्तों में रामसर के ही रहने वाले विकास हरि उर्फ गोरका सहित दो नाबालिग विधि विरुद्ध बालक को निरुद्ध किया गया.

उक्त मामले में अभियुक्तों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया है कि विगत 19 नवंबर को देर शाम प्रदीप मंडल अपने घर जा रहा था. इसी क्रम में उसने घर के पास बैठे एक युवक को 'तेरा बाप चोर है' कहकर गाली गलौज किया. इसी बात को लेकर उक्त युवक सहित उसके साथ मौजूद 10-12 लोगों ने मिलकर लाठी और रॉड से प्रदीप की बेरहमी से पिटाई कर दी थी. एएसपी सिटी ने बताया कि मामले में अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी जारी है.

गुरुवार को मिली सफलता को लेकर उन्होंने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एएसपी सिटी पूरण कुमार झा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. जिसमें तातारपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, एसआइ प्रेम प्रकाश साह, पीटीसी सिपाही विद्यानंद यादव सहित अन्य सशस्त्र बल शामिल थे.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें