1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar corona latest update of bhagalpur covid 19 active cases skt

Bihar: भागलपुर में रोज मिल रहे कोरोना पॉजिटिव, जेल में भी वायरस की दस्तक, जिले में 19 एक्टिव केस

बिहार में कोरोना ने फिर एकबार दस्तक दे दी है. भागलपुर में अभी सक्रिय केस की संख्या 19 हो गयी है. जेल के कर्मी को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जानिये ताजा अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
Twitter

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के मामले फिर एकबार सामने आने लगे हैं. सोमवार को सूबे में 35 नये कोरोना संक्रमित पाए गये जिनमें राजधानी पटना से ही 16 मरीज मिले. वहीं भागलपुर जिले में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना मरीज सामने आने लगे हैं. रविवार को आधा दर्जन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सोमवार को भी 7 नये कोरोना पॉजिटिव पिछले 24 घंटे के अंदर पाए गये.

सोमवार को सात कोरोना पॉजिटिव मिले

भागलपुर जिले में कोरोना की दस्तक ने फिर एकबार लोगों में भय पैदा कर दिया है. सोमवार को सात कोरोना पॉजिटिव जांच में पाये गये. इनमें पांच महिलाएं व दो पुरुष शामिल हैं. संक्रमित मरीजों में जेएलएनएमसीएच के नर्सिंग स्कूल का 21 वर्षीय छात्र हैं. वहीं शहर की 71 वर्षीया महिला, चंपानगर के 18 वर्षीय युवक व 49 वर्षीया महिला, बिहपुर शाहपुर की 50 वर्षीया महिला, नारायणपुर की 56 वर्षीया महिला व नारायणपुर चक्रमी का 12 वर्षीय किशोर है.

रविवार को जेल कर्मी समेत 6 नये मरीज

बता दें कि रविवार को जिले में कुल 6 नये मरीज पाए गये थे. आधा दर्जन पॉजिटिव मिलने से भागलपुर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. वहीं सोमवार को भी आधे दर्जन नये मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है. रविवार को मिले मरीज में शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा परिसर में महिला मंडल कारा की एक कर्मी भी पॉजिटिव पाइ गयी. जिसके बाद जेल प्रशासन भी सतर्क मोड पर है.

जिले में कोरोना का अपडेट

जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29010 पर पहुंच गयी. जिले के 362 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है, तो कुल 28630 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं. जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 19 पर पहुंच गयी.

कोरोना संक्रमण की दर

जिले में कोरोना संक्रमण की दर जहां 0.11 प्रतिशत रही, वहीं रिकवरी रेट 98.73 प्रतिशत रहा. सिविल सर्जन डॉ उमेश प्रसाद शर्मा ने बताया कि लोग कोविड गाइडलाइन का जरूर पालन करें. भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क जरूर पहनें. घर में कई बार साबुन से अपने हाथ साफ करें.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें