36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : पैन इंडिया को हड़काया, अधिकारियों को समझाया, कहा : जल्द करें बेहतर काम

भागलपुर : शहर के छोटे-बड़े नालों का एक-दूसरे से लिंक नहीं होने के कारण शहर में बारिश के दिनों और अन्य दिनों में जलजमाव की समस्या से निजात को लेकर नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने नगर आयुक्त को पूरे शहर के लिए मास्टर नाला का डीपीआर तैयार करने को कहा है. इसके लिए […]

भागलपुर : शहर के छोटे-बड़े नालों का एक-दूसरे से लिंक नहीं होने के कारण शहर में बारिश के दिनों और अन्य दिनों में जलजमाव की समस्या से निजात को लेकर नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने नगर आयुक्त को पूरे शहर के लिए मास्टर नाला का डीपीआर तैयार करने को कहा है.

इसके लिए जितनी भी राशि लगे, विभाग उसे देगा. वहीं शहर के नालों का पानी गंगा में सीधे न गिरे, इसके लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की भी बात कही. कहा कि नाला के पानी का ट्रीटमेंट कर उसे नहर तक भेजा जाये ताकि वहां से खेतों में यह पानी जाये. वहीं ड्रेनेज सिस्टम के लिए 34 करोड़ की राशि स्वीकृत की गयी है. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे नाले और सड़क का काम सात निश्चय योजना के तहत हो रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्य मार्ग की सड़क का काम स्मार्ट योजना बनाकर किया जायेगा. उन्होंने कहा कि बड़ी योजना पर काम बुडको द्वारा किया जायेगा.
एक हजार सीट वाला बनेगा नया टाउन हॉल, जल्द बनाये डीपीआर
नगर विकास मंत्री ने कहा कि नये टाउन हॉल का निर्माण होगा. नया टाउन हॉल पूरी तरह वातानुकूलित होगा. एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. इसके डीपीआर बनाने की बात उन्होंने कही.
अलग होगा सीइओ
स्मार्ट सिटी में अलग से सीइओ होगा.अभी नगर आयुक्त ही स्मार्ट सिटी के सीइओ हैं. इसके लिए विज्ञापन निकाला जायेगा. स्मार्ट सिटी के कार्यों की निगरानी कमिश्नर, जिलाधिकारी, नगरआयुक्त करेंगे ही. उन्होंने कहा कि आचार संहिता के पहले स्मार्ट सिटी योजना पर काम दिखने लगेगा. स्मार्ट सड़क का डीपीआर विभाग को भेजे, चीफ इंजीनियर से डीपीआर दिखवा कर विभाग से स्वीकृति करा भेज दिया जायेगा.
पूरे शहर में स्ट्रीट लाइट की अलग होगी वायरिंग, सुबह होते ही स्वत: हो जायेगी बंद : मंत्री ने कहा कि पूरे शहर में स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी. स्ट्रीट लाइट में अलग से वायर की व्यवस्था होगी, ताकि सुबह को ऑटोमेटिक सिस्टम के तहत सारी लाइटें अपने आप बंद हो जाये. उन्होंने कहा कि इस योजना को लेकर ऊर्जा विभाग से बात हो गयी है. इसीएल कंपनी द्वारा इस लाइट को लगाने का काम किया जायेगा.
हर घर में दिया जायेगा डस्टबिन, कचरा से बनेगा खाद
मंत्री ने की स्मार्ट सिटी व पैन इंडिया के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
ये बातें उठी
जो संवेदक टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी तीन साल से कार्य शुरू नहीं किया, उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाये
फुटकर विक्रेताओं के व्यवसाय के लिए बनाये जा रहे वेडिंग जोन का काम यथाशीघ्र आरंभ किया जाये भोलानाथ पुल का काम जल्द शुरू किया जाये
जाम से निजात के लिए दो फ्लाइ ओवर की जरूरत : विधायक
टाउन हॉल में भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी का काम शुरू नहीं होने से जनता उदासीन है. भोलानाथ पुल ओवरब्रिज का काम तेजी से होने के लिए विधानसभा सत्र में इस मुद्दे को उठायेंगे.
सभी मिलकर काम करे, तभी होगा शहर का विकास : मेयर
मेयर सीमा साहा ने कहा कि प्रतिनिधि और प्रशासन साथ मिलकर काम करे, तभी शहर का विकास होगा.
स्मार्ट सिटी का काम धरातल पर उतरे : डिप्टी मेयर
डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी में हो रही देरी पर लोग परेशान हैं. बुनकरों को रियायत दी जाये.
समीक्षा बैठक में जाने पर रोके जाने पर पार्षद प्रतिनिधि नाराज, किया हंगामा
स्मार्ट सिटी को लेकर अधिकारियाें की बैठक शुरू होने के बाद वार्ड 33 की पार्षद शाबरा अपने पति सह पूर्व पार्षद मो मेराज के साथ बैठक में जाने को लेकर सभागार के गेट के पास पहुंचीं, तो निगम में तैनात गार्ड ने उन्हें रोक दिया. इस पर पूर्व पार्षद मो मेराज नाराज हो गये. कुछ पार्षद भी इस बात को लेकर नाराज दिखे. इस बात को लेकर पार्षदों की बैठक में यह बात उठी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें