17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वाल्मीकिनगर में पर्यटक ले रहे जंगल सफारी का मजा, बोले- यह इलाका बिहार का कश्मीर

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में पर्यटन की शुरुआत हो चुकी है. जंगल सफारी के दूसरे दिन पर्यटकों को तेंदुआ दिखाई दिया. जिसे पर्यटक काफी रोमांचित हुए. हालांकि सफारी पर गए कुछ लोगों को तेंदुआ दिखा. लेकिन इसका वीडियो नहीं बना पाए.

इजरायल अंसारी बगहा प च. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में पर्यटन की शुरुआत हो चुकी है. पर्यटन सत्र की शुरुआत के साथ वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के अंदर जंगल सफारी करने वाले लोगों को दुर्लभ जानवर के साथ खूंखार जानवर दिखते भी लगे हैं. जंगल सफारी के दूसरे दिन पर्यटकों को तेंदुआ दिखाई दिया. जिसे पर्यटक काफी रोमांचित हुए. हालांकि सफारी पर गए कुछ लोगों को तेंदुआ दिखा. लेकिन इसका वीडियो नहीं बना पाए.

वाल्मीकि नगर पुलिस ने बनाई वीडियो

बीती रात में गश्ती पर निकली वाल्मीकिनगर पुलिस के सामने सड़क पार कर रहे तेंदुआ दिखाई दिया. जिसका वीडियो पुलिस ने बना लिया. पर्यटकों ने वीटीआर के खूबसूरती की बखान की बिहार के विभिन्न जगहों से आए पर्यटकों में बालमुकुंद शर्मा, राघव कुमार, जयप्रकाश कुमार, अशोक कुमार, मुनैन कुमार शर्मा ने बताया कि अगर कुछ देर पहले आये होते तो शायद सुबह की जंगल सफारी के दौरान तेंदुआ को नजदीक से देखने को मिला बहुत ही अच्छा लगा.

पर्यटकों ने बताया बिहार का कश्मीर व भारत का काश्मीर

पर्यटकों ने बताया कि वाकई में बिहार का इकलौता टाइगर रिजर्व वीटीआर सुन्दरता का एक स्वरूप है. जिसे हम बिहार का कश्मीर और भारत का मीनी कश्मीर कह सकते हैं .उन लोगों ने बताया कि तेंदुआ कुछ समय के लिए दिखाई दिया. फिर अचानक जंगल में घुस गया. हालांकि, कम ही समय के लिए तेंदुआ दिखा. लेकिन, आने का मकसद पूरा हो गया.

Also Read: शिक्षा विभाग ने रोकी बिहार में शिक्षकों की काउंसेलिंग, जानें चयनित अभ्यर्थियों को अब क्या मिला निर्देश

कई जीव जंतुओं को देखने का मिला सौभाग्य

सफारी के दरम्यान मोर, हिरण, जंगली मुर्गा, जंगली सुअर समेत ऐसी चिड़िया देखने को मिली. जो अब तक हम लोग देखे नहीं थे .वीटीआर के जंगल कैम्प से नेपाल, गंडक और पहाड़ का मनोरम दृश्य दिखता है . इसके साथ ही गंडक नदी की धारा पर अठखेलियां करते चिडियों के साथ जंगल के अन्दर हरियाली के बीच जानवरों का विचरण व चिड़ियों की चहचहाहट और अनेकों प्रकार की औषधियों वाला पेड़ देख पर्यटक खुश हो रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें