30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से छह घंटे तक हुई पूछताछ, जाने पूछताछ में क्या बताया

बेगूसराय : आर्म्स एक्ट मामले में सरेंडर करने के बाद जेल गयीं पूर्व मंत्री कुमारी मंजू वर्मा को एक दिन के लिए पुलिस ने रिमांड पर लिया. शुक्रवार को दोपहर लगभग 12 बजे मंडल कारा से रिमांड पर लेकर पूर्व मंत्री को बेगूसराय महिला थाना लाया गया. जहां, मंझौल एसडीपीओ सूर्यदेव कुमार ने पूछताछ की. […]

बेगूसराय : आर्म्स एक्ट मामले में सरेंडर करने के बाद जेल गयीं पूर्व मंत्री कुमारी मंजू वर्मा को एक दिन के लिए पुलिस ने रिमांड पर लिया. शुक्रवार को दोपहर लगभग 12 बजे मंडल कारा से रिमांड पर लेकर पूर्व मंत्री को बेगूसराय महिला थाना लाया गया. जहां, मंझौल एसडीपीओ सूर्यदेव कुमार ने पूछताछ की. केस के आईओ रंजीत कुमार रजक व महिला थानाध्यक्ष राजनंदनी कुमारी भी मौजूद थीं. पुलिस ने करीब छह घंटे तक पूर्व मंत्री से पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में कई अहम राज सामने आये हैं. हालांकि, मामला हाई प्रोफाइल रहने के कारण पुलिस कुछ भी बताने से परहेज कर रही है. पुलिस अधिकारियों की माने तो अनुसंधान में किसी प्रकार की बाधा नहीं पहुंचे, इसलिए गोपनीयता बरती जा रही है.

इस बाबत एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री के घर से बरामद कारतूस के बारे में पूछताछ की गयी तो उन्होंने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही. उनके घर में कारतूस कहां से आये इस सवाल पर मंजू वर्मा कुछ भी नहीं बता पायीं. हां, उन्होंने एक लाइसेंसी हथियार होने की बात बतायी है. लाइसेंसी हथियार पटना में सरकारी आवास में रहने की जानकारी दी. एसपी ने कहा कि पूर्व मंत्री अभी कस्टडी में हैं. इसलिए उनके लाइसेंसी हथियार जब्त किये जायेंगे. पूछताछ के बाद शाम साढ़े छह बजे जेल भेज दिया गया. महिला थाने के पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये थे. सूत्रों की माने तो पूछताछ के दौरान मंजू वर्मा काफी परेशानी में नजर आ रही थी.

ज्ञात हो कि केस के आईओ रंजीत कुमार रजक की अर्जी पर मंझौल अनुमंडल कोर्ट ने गुरुवार की शाम पूर्व मंत्री को रिमांड पर लेने की मंजूरी प्रदान की थी. गौरतलब हो कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद पूर्व मंत्री के पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम सुर्खियों में आया था. मामले में सीबीआई की टीम ने 17 अगस्त, 2018 को पूर्व मंत्री के पैतृक घर अर्जुन टोल चेरियाबरियारपुर में छापेमारी की थी. जहां, उनके घर से 50 अवैध कारतूस मिले थे. सीबीआई के डीएसपी उमेश प्रसाद ने स्थानीय थाने में कांड संख्या 143/18 के तहत पूर्व मंत्री व उनके पति को नामजद किया था. उक्त मामले में 29 अक्टूबर को चंद्रशेखर वर्मा ने कोर्ट में सरेंडर किया था, जबकि मंजू वर्मा 20 नवंबर को कोर्ट में सरेंडर कर चुकी हैं. पूर्व मंत्री दंपति न्यायिक हिरासत में बेगूसराय मंडल कारा में बंद है. पुलिस ने 17 व 18 नवंबर को उनके घर की कुर्की भी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें