1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. the ghost bungalow has become a panchayat government building costing millions asj

भूत बंगला बनकर रह गया है लाखों की लागत से बना पंचायत सरकार भवन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बांका : शंभुगंज प्रखंड क्षेत्र में आमलोगों की सुविधाओं के लिये बनाये गये बिहार पंचायत सरकार भवन की स्थिति ठीक नहीं है. करीब 50 लाख रुपये की लागत से बनाये गये सरकार भवन में बीते पांच वर्षों में एक दिन भी काम शुरू नहीं हो सका और भवन बदरंग हो गया है. खासकर पकरिया, पड़रिया पंचायत में बनाये गये पंचायत सरकार भवन की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है. देख-रेख के अभाव में भवन भूत बंगले में तब्दील हो गया है. उक्त भवन में दिन भर आवारा पशुओं का बसेरा और रात में नशेड़ियों का अड्डा बन गया है.

सामानों की चोरी

भवन के अधिकांश कमरे का खिड़की, दरबाजा, बल्व, पंखा की चोरी हो गयी है. समीप में बने आरटीपीएस केंद्र की स्थिति भी खराब है. सरकार ने सुनहरे अक्षरों से लोक सेवाओं का अधिकार तो लिख दिया है, लेकिन हकीकत है कि भवन के दरवाजे एक दिन भी नहीं खोले गये. इस भवन के प्रति जनप्रतिनिधियों को कोई मतलब नहीं है और विभाग भी बेफिक्र हैं.

कहते हैं मुखिया

पड़रिया पंचायत की मुखिया विद्या वर्मा ने कहा कि मेरे कार्यकाल से पूर्व का भवन है. अभी तक विभाग द्वारा किसी प्रकार का लिखित प्रभार नहीं दिया गया है.

कहते हैं बीडीओ

बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि पंचायत सरकार भवन में चहारदीवारी नहीं होने के कारण चोरी इत्यादि की समस्या आ रही है. उन्होंने बताया कि चहारदीवारी के लिए प्रयासरत हैं और इस संबंध में जिले में भी बात की जायेगी. पंचायत सरकार की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्था ठीक कर पंचायत सरकार भवन में पंचायत के लोगों को सरकार द्वारा दी गयी सारी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें