24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंचल कार्यालय में बिचौलिया प्रथा से क्षुब्ध जनप्रतिनिधियों ने पंचायत समिति की बैठक में किया हंगामा

बाराहाट अंचल कार्यालय में व्याप्त बिचौलिया प्रथा से इन दिनों आम लोग मुसीबत का सामना कर रहे हैं. कई जनप्रतिनिधि भी इस प्रथा से पीड़ित हो चुके हैं.

बाराहाट.बाराहाट अंचल कार्यालय में व्याप्त बिचौलिया प्रथा से इन दिनों आम लोग मुसीबत का सामना कर रहे हैं. कई जनप्रतिनिधि भी इस प्रथा से पीड़ित हो चुके हैं. आये दिन कई लोग राजस्व कर्मचारी और उनके द्वारा तैनात बिचौलिए से ठगे जा रहे हैं. यहां कोई भी काम बगैर नजराना पेश किये नहीं हो पाता है और इन सब समस्याओं से भली भांति परिचित होते हुए भी अंचलाधिकारी द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है, जिससे तंग आकर आखिरकार मंगलवार को आयोजित पंचायत समिति की सामान्य बैठक के दौरान पंचायत समिति सदस्यों और पंचायत के मुखिया ने इस मामले पर अधिकारियों के समक्ष जमकर हंगामा किया. बैठक के दौरान जहां सदन में मौजूद कई प्रतिनिधियों ने सीधा आरोप लगाया कि अंचल कार्यालय का कोई भी काम बगैर नजराना दिये नहीं होता है. इतना ही नहीं यहां पर कार्यरत राजस्व कर्मचारी लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. जिस पर सदन में मौजूद प्रखंड प्रमुख खुशबू कुमारी ने अंचलाधिकारी से भी जवाब सवाल किया. प्रमुख खुशबू कुमारी ने अंचलाधिकारी से सीधे तौर पर कहा कि कई मामले में देखा गया है कि राजस्व कर्मचारी के द्वारा म्यूटेशन और परिमार्जन के नाम पर रैयतदारों से कार्य संपादन के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है, जो काफी दुखद है. अगर शीघ्र ही इस व्यवस्था पर रोक नहीं लगायी गयी, तो प्रतिनिधि और आम जनता बड़े आंदोलन की ओर मजबूरी में जायेंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी अंचल में पदस्थापित अधिकारी व कर्मचारी की होगी. इसके पूर्व मंगलवार को आयोजित पंचायत समिति की बैठक प्रमुख खुशबू कुमारी की अध्यक्षता में आरंभ हुई. जिसमें पूर्व के बैठक में लिए गये प्रस्ताव पर चर्चा की गयी और अधिकारियों ने उन प्रस्ताव पर हुए कार्रवाई पर सदन को अवगत कराया. कई मुद्दों पर लिए गए प्रस्ताव पर यथा स्थिति रहने से भी सदन के कई प्रतिनिधि संतुष्ट नहीं दिखे. जिस पर अगली बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मामले पर कार्रवाई जारी है और प्रगति रिपोर्ट सौंपी जायेगी. बैठक के दौरान मनरेगा में पक्की वर्क के आदेश के मामले पर भी सबलपुर पंचायत के मुखिया निखिल बहादुर सिंह के द्वारा चर्चा की गयी. इसके अलावा औरिया पंचायत से पंचायत समिति सदस्य मनोज यादव और मो. अयाज ने पीएचईडी के द्वारा सरकारी चापानल मरम्मत कार्य में रुचि नहीं रखने पर सदन को अवगत कराया. मौके पर उप प्रमुख आशुतोष कुमार, पंसस चंदन कुमार सिंह, मुखिया भोला पासवान, पंसस अनिल कुमार पासवान, बीडीओ राकेश कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी अवधेश कुमार सिंह, कार्यक्रम पदाधिकारी जावेद कमाल, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एसएस दास, स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सरोज हांसदा सहित कई अन्य लोग मौके पर मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें