26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में 19 केंद्रों पर होगी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा

औरंगाबाद सदर : केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी. पहले चरण की परीक्षा रविवार 12 जनवरी व दूसरे चरण की सोमवार 20 जनवरी को होगी. दोनों चरणों की परीक्षा दो पालियों में होगी. जिले में 12 हजार 73 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. जिले में सफलतापूर्वक परीक्षा […]

औरंगाबाद सदर : केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी. पहले चरण की परीक्षा रविवार 12 जनवरी व दूसरे चरण की सोमवार 20 जनवरी को होगी. दोनों चरणों की परीक्षा दो पालियों में होगी. जिले में 12 हजार 73 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

जिले में सफलतापूर्वक परीक्षा के आयोजन को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटी हुई है. परीक्षा के लिए जिले में 19 केंद्र बनाये गये है. इन केंद्रों पर सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा होगी.डीइओ मो अलीम ने बताया कि परीक्षा के दौरान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रहेगी. किसी भी परीक्षार्थी अथवा वीक्षक को मोबाइल,इलेक्ट्रॉनिक्स सामान व किताब के साथ केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा.
पर्याप्त मात्रा में हर केंद्र पर पुलिस बलों की तैनाती की गयी जायेगी. संपूर्ण परीक्षा की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी करायी जायेगी. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक व दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो से चार बजे तक होगी. परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी पुलिस बल के साथ तैनात रहेंगे.अभ्यर्थियों को सर्च करने के बाद ही केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी .
ये स्कूल बनाये गये परीक्षा केंद्र
सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज 1080
लार्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल 984
अंबिका पब्लिक स्कूल 984
अनुग्रह इंटर स्कूल 888
संत इग्नुसियस स्कूल 792
विवेकानंद वीआईपी स्कूल 792
बीएल इंडो पब्लिक स्कूल 696
डीएवी पब्लिक स्कूल 600
सरस्वती शिशु मंदिर उच्च विद्यालय 600
महेश एकेडमी स्कूल 600
परीक्षा केंद्र अभ्यर्थियों की संख्या
परीक्षा केंद्र अभ्यर्थियों की संख्या
बीएल इंडो कर्मा रोड 528
रामलखन सिंह यादव कॉलेज 528
किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज 480
राजर्षी विद्या मंदिर 480
अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय 480
शिशु प्रतियोगिता निकेतन 480
टाउन इंटर विद्यालय 432
किशोरी सिन्हा कन्या उच्च विद्यालय 432
रमुनी देवी बीएड कॉलेज 217
टोटल- 12073

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें