33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो परीक्षार्थी निष्कासित, 192 रहे अनुपस्थित

अरवल : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में मैट्रिक की परीक्षा प्रारंभ हो गयी. जिले के 12 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा के पहले दिन दो परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिये गये. दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जीए उच्च विद्यालय से दो परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित किया गया. प्रथम […]

अरवल : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में मैट्रिक की परीक्षा प्रारंभ हो गयी. जिले के 12 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा के पहले दिन दो परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिये गये. दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जीए उच्च विद्यालय से दो परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित किया गया. प्रथम पाली की परीक्षा 9:30 बजे से प्रारंभ हुई और दूसरी पाली की परीक्षा 1.45 से प्रारंभ हुई.

पहले दिन कुल 10995 परीक्षार्थियों को परीक्षा में भाग लेना था, जिसमें 10803 परीक्षार्थियों ने भाग लिया. 192 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. प्रथम पाली की परीक्षा में 5459 परीक्षार्थी को बैठना था, जिसमें 5382 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया. 77 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली की परीक्षा में 5536 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें 5421 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया. 115 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.
परीक्षा प्रारंभ होने से पहले सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियों को सघन जांच की गयी. उसके बाद परीक्षा भवन में प्रवेश कराया गया. इस दौरान जिले के पदाधिकारियों द्वारा बीच-बीच में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया गया. मैट्रिक परीक्षा के प्रथम दिन जिले में शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त वातावरण में दोनों पालियों की परीक्षा संपन्न हुई.
परीक्षा का निरीक्षण डीएम रविशंकर चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक रवि रंजन ने जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर घूम -घूम कर जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी केंद्र अधीक्षक को निर्देश दिया कि सेंटर के अंदर किसी भी हाल में कदाचार नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस रूम से कदाचार में छात्र-छात्रा पकड़े जायेंगे उनके विरुद्ध बिहार विद्यालय परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जायेगी.
उन्होंने कहा कि कदाचार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी. परीक्षा केंद्र के बाहर धारा 144 लागू है. भीड़ नहीं होना चाहिए. डीएम-एसपी के द्वारा शहर के प्लस टू जीए बालिका उच्च विद्यालय, उमैराबाद उच्च विद्यालय, महाविद्यालय कुर्था के सभी परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें