35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैश वैन में हरियाणा से लायी जा रही अवैध शराब पकड़ायी, 6 गिरफ्तार

फतुहा/खुसरूपुर : बिहारमें पटना से सटे फतुहाव खुसरूपुर में लाखों रुपये के अंगरेजी शराब के साथ छह कारोबारियों को आठ लाख नकद समेत खुसरूपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कारोबारी का मुख्य सरगना हरियाणा का रहनेवाला है, जो खुसरूपुर, फतुहा सहित दियारा इलाके में बैंक के कैश वैन से शराब की सप्लाइ करता था. पटना […]

फतुहा/खुसरूपुर : बिहारमें पटना से सटे फतुहाव खुसरूपुर में लाखों रुपये के अंगरेजी शराब के साथ छह कारोबारियों को आठ लाख नकद समेत खुसरूपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कारोबारी का मुख्य सरगना हरियाणा का रहनेवाला है, जो खुसरूपुर, फतुहा सहित दियारा इलाके में बैंक के कैश वैन से शराब की सप्लाइ करता था.
पटना की स्पेशल टीम को सूचना मिली थी कि हरियाणा से कैश वैन में शराब की खेप खुसरूपुर होते हुए जुरावनपुर जानेवाली है. तभी नाकेबंदी कर इसकी जांच शुरू की, लेकिन कारोबारी शराब को गंतव्य स्थान पर पहुंचाने में सफल रहा. तभी बैकटपुर पेट्रोल पंप के पास दो संदिग्ध वाहन दिखाई दिये, जिसमें एक कैश वैन था, जिस पर हरियाणा का नंबर अंकित था और दूसरा इंडिका गाड़ी थी.

संदेह के आधार पर जब पुलिस ने दोनों गाड़ियों को जब्त किया तो उसमें दो कार्टन शराब और साढ़े आठ लाख रुपये नकद बरामद हुआ. इस मामले में छह को गिरफ्तार किया गया, जिसने पूछताछ में वैशाली जिले के जुरावनपुर के अर्जून राय के यहां 70 कार्टन शराब डिलेवरी की बात कही, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया.

कड़ी चौकसी के कारण कैश वैन का होता था उपयोग
हरियाणा के शातिर कारोबारी अजयंत अंतरराज्यीय शराब माफिया है. जो पटना और वैशाली समेत बिहार के अन्य जिलों में शराब का कारोबार फैला रखा है. वह शराबबंदी के बाद से ही सक्रिय था. इतना ही नहीं किसी को कोई शक नहीं हो इसलिए पुलिस की कड़ी चौकसी के कारण बैंक कैश वैन का उपयोग शराब ढोने में कर रहा था. वहीं गाड़ी पर जेड प्लस सिक्यूरिटी सर्विस लिखा हुआ है और ऑन बैंक ड्यूटी लिखा हुआ है, जिससे उसे कहीं आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होती थी. इसका फायदा उठाकर शराब का कारोबार कर रहे थे.

पकड़े गये सभी 6 लोग हरियाणा के रहने वाले
इस संबंध में थानाध्यक्ष खुसरूपुर मृत्युंजय कुमार ने बताया कि पकड़े गये सभी छह लोग हरियाणा के रहने वाले हैं, जिसमें अजयंत मुख्य सरगना है और उसके साथ हरियाणा के ही दो भाई सुमित बजाज और मयंक बजाज पकड़े गये.

इतना ही नहीं स्थानीय स्तर पर कारोबार करने वालों में सुपौल का रहने वाला जो वर्तमान में पटना के नेहरू नगर से काम करने वाला गुडडू, रंजीत, हरेराम सिंह और महनार का संतोष चौधरी है. पूछताछ में इन्होंने बताया कि कई बार शराब लाने में सफल रहा और लगातार शराब ला रहे हैं. डीएसपी अनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शराब कारोबारियों से पूछताछ जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें