36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीपीयू कुलपति पर गलत ढंग से 93 लाख रुपये से अधिक निकासी का आरोप, हंगामा

पटना : पाटलिपुत्र विवि के कुलपति गुलाब चंद राम जायसवाल के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए छात्र जदयू ने प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने कुलपति को हटाने के लिए सरकार के साथ राज्यपाल से भी मांग की. वहीं, हंगामा कर रहे छात्रों ने कहा कि जो व्यक्ति हमेशा विवि से बाहर ही […]

पटना : पाटलिपुत्र विवि के कुलपति गुलाब चंद राम जायसवाल के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए छात्र जदयू ने प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने कुलपति को हटाने के लिए सरकार के साथ राज्यपाल से भी मांग की. वहीं, हंगामा कर रहे छात्रों ने कहा कि जो व्यक्ति हमेशा विवि से बाहर ही रहता है, वह विवि कैसे चला सकता है.

10 बजे से शुरू हुआ यह प्रदर्शन शाम तीन बजे तक चला. हंगामा कर रहे छात्रों से प्रतिकुलपति प्रो गिरीश कुमार चौधरी ने बात की. कई मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद हंगामा शांत हुआ. छात्र
जदयू के प्रदेश महासचिव कन्हैया कौशिक ने कहा कि कुलपति ने काॅन्फिडेंशियल वर्क के नाम पर अलग-अलग चेक से एक दिन में 93,44,305 रुपये किसी को दिया है. एक जून, 2019 को काफी राशि की निकासी की गयी. साथ ही दो जून को राशि निकाली गयी है. कुलपति ने एक्टिंग फाइनेंस ऑफिसर व एग्जामिनेशन कंट्रोलर पर दबाव बना कर राशि निकलवायी है. पीपीयू के मीडिया इंचार्ज डॉ बीके मंगलम से कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है.
कुलपति ने दबाव बना ले लिया सातवां वेतनमान
छात्र नेता कन्हैया कौशिक ने कहा कि विवि में अब तक सातवां वेतनमान लागू नहीं हुआ है. लेकिन, कुलपति ने अपना सातवां पे और एरियर लोगों पर दबाव बना कर ले लिया है. साथ ही जिस व्यक्ति पर सात सदस्यीय टीम की जांच के बाद 12 करोड़ से भी अधिक के गबन का केस फैजाबाद के कोतवाली नगर थाने में दर्ज हो, एेसे व्यक्ति को कुलपति के पद पर नहीं रहना चाहिए.
बिहार के बाहर कॉपियों का नहीं होना चाहिए मूल्यांकन
पीपीयू के छात्र जदयू के अध्यक्ष अजीत दुबे व देव सिंह ने छात्रों से जुड़ी महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी मांगों को विवि पदाधिकारी के पास रखा. छात्रों ने मांग की कि जब तक रिजल्ट में सुधार नहीं होता है, तब तक परीक्षा प्रपत्र नहीं भरा जाये. छात्रों ने राहुल कुमार झा पर हुए केस वापस लेने की मांग भी की.
साथ ही छात्रों ने कहा कि कॉपियों का मूल्यांकन बिहार में ही होना चाहिए. मौके पर छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह सीनेट सदस्य श्याम पटेल, उपाध्यक्ष व सीनेट सदस्य राधेश्याम, सोनू सिंह, कुकु यादव, अंकित तिवारी, कृष्णा पटेल, अजीत पटेल, राहुल झा, शिवम, शुभम मिश्रा, सौरव कुमार व सोनू के साथ अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें