32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेटी को परीक्षा दिलाने गये रेलवे अभियंता के क्वार्टर का ताला तोड़कर तीन लाख के जेवर व नकद उड़ाये

डीजल शेड में सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर हैं कार्यरत बंद था आवास, दीवार फांद कर घर में घुसे चोर समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के डीजल शेड में सीनियर सेक्शन इंजीनियर वरुण कुमार मंगलम के क्वार्टर में शनिवार की देर शाम चोरों ने तीन लाख के जेवर व नकद की चोरी कर ली. […]

डीजल शेड में सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर हैं कार्यरत

बंद था आवास, दीवार फांद कर घर में घुसे चोर
समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के डीजल शेड में सीनियर सेक्शन इंजीनियर वरुण कुमार मंगलम के क्वार्टर में शनिवार की देर शाम चोरों ने तीन लाख के जेवर व नकद की चोरी कर ली. घटना रेलवे के सामुदायिक भवन के पास रोड संख्या 18 आवास संख्या डीएसएल 301 में हुई है. जानकारी मिलने पर पीड़ित इंजीनियर के मित्र मो. इकरामुल अंसारी ने नगर थाना में घटना की जानकारी दी. इस बावत मो. अंसारी ने बताया कि घटना देर शाम 6.30 व 9.15 के बीच घटी है.
फिलहाल सीनियर सेक्शन का आवास बंद पड़ा हुआ था. वह शुक्रवार को अपनी बेटी के दाखिले की परीक्षा के लिये सपरिवार देहरादून चले गये थे. रविवार को रेलवे के देहरादून स्थित ओ ग्रोव स्कूल में दाखिले की परीक्षा आयोजित होनी थी. दूरभाष पर श्री मंगलम ने बताया कि लगभग तीन लाख के जेवर व घर में रखे हुये 20 हजार की नगद की राशि चोरी होने का अनुमान है. हालांकि समस्तीपुर आने पर ही इसका सही सही आकलन हो सकेगा. बताया जा रहा है कि चोर घर के पीछे का दिवाल फांद कर घर में दाखिल हुए. दिवाल पर पांव के निशान मिले हैं.
इसके बाद पीछे के ग्रील में लगे ताले को तोड़ा गया. घर बंद होने के कारण चोरी करने का पूरा समय चोरों को मिल गया. इसके बाद घर के दायीं ओर के कमरे के लॉक को तोड़ा गया. चोरों ने गोदरेज के लॉक को तोड़कर लॉकर व अन्य जगहों में रखे गये जेवरात को बाहर निकाल लिया. दूसरे कमरे में ड्रेसिंग टेबल के दराज को खोला गया हालांकि इस कमरे में खाली कुर्सियां व ड्रेसिंग टेबल होने के कारण इसमें चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा.
केयरटेकर गया था खाना खाने : श्री अंसारी ने बताया कि यहां से जाने से पहले एसएसई ने एक कर्मचारी विश्वजीत पांडेय की देखरेख में क्वार्टर छोड़ गये थे. वह देर शाम 6.30 बजे उस क्वार्टर में आया व घर के लाइट-बल्ब आदि को ऑन कर वह वापस घर बंद करके चला गया. इसके बाद वह वापस 9.15 बजे वापस क्वार्टर पहुंचा. जब आया तो वह घर के ताले को टूटा देखकर इसकी सूचना अन्य कर्मियों को दी. एसएसई श्री मंगलम ने बताया कि वह सोमवार को शहीद एक्सप्रेस से वापस समस्तीपुर आ रहे हैं.
रेलवे क्वार्टर चोरों के निशाने पर : रेल मंडल के आवासीय परिसरों में चोरी की घटना कोई नई बात नहीं है. लगातार चोरी की घटनाएं होने के कारण अब कर्मचारियों में भी दहशत का महौल बन चुका है. चोरों के निशाने पर ज्यादातर खाली व बंद आवास होते हैं. विगत दिनों इन चोरी की घटनाओं को लेकर गृहरक्षकों की तैनाती करने व आवासीय परिसरों में रौशनी की बेहतर व्यवस्था का आदेश भी रेल मंडल ने दिया था. हालांकि इसके बाद भी चोरी की घटनाओं पर विराम नहीं लग सका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें