35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिटेक-वीनस की जोड़ी ने पेस को रिकार्ड से किया महरुम, न्यूजीलैंड की उम्मीदें बरकरार

पुणे : लिएंडर पेस की डेविस कप में विश्व रिकार्ड बनाने की उम्मीद आज टूट गयी जब इस अनुभवी भारतीय और विष्णु वर्धन की जोडी को एशिया-ओसियाना ग्रुप एक डेविस कप मुकाबले के तीसरे मैच में आज यहां एर्टेम सिटेक और माइकल वीनस की जोड़ी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पडी जिन्होंने न्यूजीलैंड की उम्मीदें जीवंत […]

पुणे : लिएंडर पेस की डेविस कप में विश्व रिकार्ड बनाने की उम्मीद आज टूट गयी जब इस अनुभवी भारतीय और विष्णु वर्धन की जोडी को एशिया-ओसियाना ग्रुप एक डेविस कप मुकाबले के तीसरे मैच में आज यहां एर्टेम सिटेक और माइकल वीनस की जोड़ी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पडी जिन्होंने न्यूजीलैंड की उम्मीदें जीवंत रखी है.

पहले दिन घरेलू टीम के खिलाफ दोनों एकल मुकाबले हारने के बाद 0-2 से पिछडे न्यूजीलैंड को सिटेक और वीनस की जोडी ने पहला सेट गंवाने के बाद दो घंटे और 30 मिनट में 3-6 6-3 7-6 6-3 से जीत दर्ज करके वापसी दिलाई और स्कोर 1-2 किया.

पेस और विष्णु की हार का मतलब है कि 43 वर्षीय भारतीय दिग्गज इटली के निकोला पाईट्रेंगेली के डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मुकाबलों में जीत के रिकार्ड को नहीं तोड पाया। दोनों खिलाडी अभी 42-42 मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं.

कल युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन ने पहले दो एकल मुकाबले जीतकर भारत को 2-0 की बढत दिलाई थी. कल उलट एकल में रामकुमार का सामना फिन टीयर्नी और युकी का सामना अंतिम मैच में जोस स्टेथम से होगा.

पेस और विष्णु ने 4000 दर्शकों की मौजूदगी में शानदार शुरुआत की और शिव छत्रपति खेल परिसर में छठे गेम में वीनस की सर्विस तोडकर पहला सेट सिर्फ 28 मिनट में जीत लिया.

सिटेक और वीनस की न्यूजीलैंड की जोडी ने हालांकि दूसरा सेट 32 मिनट में जीत लिया और इस दौरान पेस की सर्विस एक बार तोड़ी. तीसरे सेट में पेस और विष्णु ने दो ब्रेक प्वाइंट गंवाये जिसके बाद विरोधी जोड़ी ने टाईब्रेकर में सेट जीतकर बढ़त बनायी.

न्यूजीलैंड की जोड़ी लय हासिल कर चुकी थी और चौथे सेट के दूसरे गेम में भी उन्होंने विष्णु की सर्विस तोड़ी जिसके बाद उन्हें सेट और मैच जीतने में परेशानी नहीं हुई.

न्यूजीलैंड के इन दोनों खिलाडि़यों की रैंकिंग युगल में भारतीय खिलाडि़यों से बेहतर है. दुनिया के 64वें नंबर के खिलाडी पेस की अगुआई में भारतीय जोड़ी को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन दूसरे सेट में न्यूजीलैंड की जोड़ी ने वापसी की. इस जोडी ने चौथे गेम में पेस की सर्विस तोड़कर 3-1 की बढ़त बनायी. पेस ने बैकहैंड वाली पर गलती करके न्यूजीलैंड को दो ब्रेक प्वाइंट दिए और फिर बाहर शाट मारकर सर्विस गंवा दी. इससे पहले भारतीय जोड़ी ने वीनस की सर्विस पर दो ब्रेक प्वाइंट गंवाए.

दुनिया के 56वें नंबर के खिलाड़ी सिटेक ने इसके बाद नेट और सर्विस रिटर्न पर शानदार खेल दिखाकर दूसरा सेट न्यूजीलैंड के नाम किया. तीसरा सेट 55 मिनट तक चला जिसमें किसी भी खिलाड़ी ने अपनी सर्विस नहीं गंवायी. भारतीय जोड़ी को दो ब्रेक प्वाइंट जरुर मिले लेकिन वे इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे. टाईब्रेक तक पहुंचा यह सेट न्यूजीलैंड ने जीता। टाईब्रेक में 6-6 के स्कोर पर पेस ने शाट बाहर मारा जिसके बाद सिटेक ने बैकहैंड ड्राइव वाली पर अंक जुटाकर न्यूजीलैंड को 2-1 से आगे किया.

चौथे सेट में न्यूजीलैंड की जोड़ी ने दूसरे गेम में ही विष्णु की सर्विस तोड़ दी. भारत जोड़ी ने पेस की सर्विस पर आठवें गेम में मैच प्वाइंट बचाया लेकिन इसके बावजूद विरोधी जोड़ी को सेट और मैच जीतने से नहीं रोक पाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें