27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी ओपन : सेरेना, वावरिंका और मरे प्री क्वार्टर फाइनल में

न्यूयार्क : सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन के महिला एकल के चौथे दौर में जगह बनाने के दौरान एक और रिकार्ड बनाया जबकि पुरुष एकल में प्रबल दावेदार एंडी मरे और स्टेन वावरिंका भी प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना ने एकतरफा मुकाबले में स्वीडन की […]

न्यूयार्क : सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन के महिला एकल के चौथे दौर में जगह बनाने के दौरान एक और रिकार्ड बनाया जबकि पुरुष एकल में प्रबल दावेदार एंडी मरे और स्टेन वावरिंका भी प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे.

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना ने एकतरफा मुकाबले में स्वीडन की योहाना लार्सन को 6-2, 6-1 से हराकर मार्टिना नवरातिलोवा के ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में किसी महिला खिलाड़ी की सबसे अधिक 307 जीत के रिकार्ड को पीछे छोड़ा. उन्होंने नवरातिलोवा को पीछे छोड़ने के अलावा पुरुष वर्ग में रोजर फेडरर की बराबरी की.

दूसरी तरफ यहां दो बार सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले वावरिंका को जूझना पड़ा. दो बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वावरिंका ने मैच प्वाइंट बचाते हुए ब्रिटेन के डेन इवान्स को 4-6, 6-3, 6-7, 7-6, 6-2 से हराया. मरे को भी इटली के पाओलो लोरेंजी को 7-6, 5-7, 6-2, 6-3 से हराने के लिए खासा पसीना बहाना पड़ा. वह अगले दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे जिन्होंने पुर्तगाल के जाओ सोसा को 6-4, 6-1, 3-6, 6-2 से हराया.

वावरिंका अगले दौर में दुनिया के 63वें नंबर के खिलाड़ी उक्रेन के इलया मार्चेन्को से भिडेंगे जिन्होंने चोटिल निक किर्गियोस के 6-4, 4-6, 1-6 से पिछड़ने के बाद मैच से हटने पर अगले दौर में जगह बनाई. जापान के छठे वरीय केई निशिकोरी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फ्रांस के निकोलस माहुत को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराया.

निशिकोरी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए इवो कार्लोविच से भिड़ेंगे जिन्होंने अमेरिका के जेयर्ड डोनाल्डसन को 6-4, 7-6, 6-3 से हराया. जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने स्पेन के 11वें वरीय डेविड फेरर को 7-6, 6-2, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

महिला एकल में चौथी वरीय एग्निएज्का रदवांस्का ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को 6-2, 6-3 से, रोमानिया की पांचवीं वरीय सिमोना हालेप ने हंगरी की टीमिया बाबोस को 6-1, 2-6, 6-4 से जबकि वीनस विलियम्स ने जर्मनी की लारा सीजमंड को 6-1, 6-2 से हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें