35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रियो ओलंपिक हॉकी : भारतीय हॉकी टीम की पहली जीत, आयरलैंड को 3-2 से हराया

रियो डि जिनेरिया :रुपिंदर पाल सिंह की अगुआई में ड्रैग फ्लिकरों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय पुरुष हाकी टीम ने रियो ओलंपिक में आज यहां अपने पहले मैच में आयरलैंड को कडे मुकाबले में 3-2 से हरा दिया. रुपिंदर ने 27वें और 49वें मिनट में दो गोल दागे जबकि वीआर रघुनाथ ने 15वें मिनट […]

रियो डि जिनेरिया :रुपिंदर पाल सिंह की अगुआई में ड्रैग फ्लिकरों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय पुरुष हाकी टीम ने रियो ओलंपिक में आज यहां अपने पहले मैच में आयरलैंड को कडे मुकाबले में 3-2 से हरा दिया.

रुपिंदर ने 27वें और 49वें मिनट में दो गोल दागे जबकि वीआर रघुनाथ ने 15वें मिनट में ड्रैग फ्लिक पर गोल किया। भारत ने सात में से तीन पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला जिससे टीम ने सिडनी ओलंपिक 2000 के बाद पहली बार ओलंपिक में जीत के साथ अभियान की शुरुआत की. आयरलैंड ने भारत को कडी टक्कर दी विशेषकर दूसरे हाफ में। टीम की ओर से जर्मिन जान ने 45वें जबकि कोनोर हार्टे ने ओलंपिक हाकी सेंटर में 56वें मिनट में गोल किया.

विश्व रैंकिंग के लिहाज से भारत :पांचवीं: को आयरलैंड (12वीं) के खिलाफ पूल बी के इस मुकाबले में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. आठ बार की ओलंपिक चैम्पियन भारतीय टीम ने पहले दो क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा। भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की जबकि आयरलैंड की टीम ने अपने डिफेंस पर अधिक ध्यान दिया और काउंटर अटैक पर अधिक जोर दिया.

भारत को पहले दो क्वार्टर में आयरलैंड के दो के मुकाबले छह पेनल्टी कार्नर मिले. भारत को गोल करने का पहला शानदार मौका पहले क्वार्टर के अंतिम मिनट में मिला जब उसे पहला पेनल्टी कार्नर मिला। रमनदीप सिंह के प्रयास को हालांकि डेविड हर्टे ने विफल कर दिया.

भारतीय हॉकी के रुपिंदर सिंह ने दो गोल किये. रघुनाथ ने इस मैच का पहाल गोल किया. भारत के तीनों गोल पेनाल्टी कार्नर में किये गये. गौरतलब है कि टीम इंडिया को चार मैच खेलने हैं. क्वॉर्टरफाइनल में अपनी जगह पुख्ता करने के लिए भारत को दो मैच जीतने होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें