34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विंबलडन: रोजर फेडरर और राफेल नडाल की आसान जीत

लंदन : सात बार के चैंपियन रोजर फेडरर और उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल सहित महिला वर्ग की मौजूदा चैंपियन पेत्रा क्वितोवा ने आज यहां आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की. दूसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी फेडरर ने पहले दौर में बोस्निया हर्जेगोविना के दामिर जुमहुर को केवल […]

लंदन : सात बार के चैंपियन रोजर फेडरर और उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल सहित महिला वर्ग की मौजूदा चैंपियन पेत्रा क्वितोवा ने आज यहां आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की.

दूसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी फेडरर ने पहले दौर में बोस्निया हर्जेगोविना के दामिर जुमहुर को केवल एक घंटा सात मिनट में 6-1, 6-3, 6-3 से कडा सबक सिखाकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. उनका अगला मुकाबला अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा जिन्होंने नीदरलैंड के क्वालीफायर इगोर सिसलिंग को 7-5, 6-3, 6-4 से हराया.

नडाल को हालांकि फेडरर की तुलना में एक घंटे से भी अधिक समय कोर्ट पर बिताना पडा. दो बार के चैंपियन और यहां दसवीं वरीयता प्राप्त इस स्पेनिश खिलाड़ी ने ब्राजील के टामस बेलुची को 6-4, 6-2, 6-4 से पराजित किया. यह मैच दो घंटे दस मिनट तक चला. उन्हें अब अंतिम 32 में जगह बनाने के लिये जर्मनी के डस्टिन ब्राउन का सामना करना होगा.

इस बीच महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने बीमारी से उबरने के बाद भीषण गर्मी में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और नीदरलैंड की विश्व में 138वें नंबर की खिलाड़ी किकी बर्टन्स को 6-1, 6-0 से शिकस्त दी. बार की चैंपियन क्वितोवा ने अपनी सर्विस पर केवल एक अंक गंवाया. उन्हें दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा से भिड़ना होगा. उन्होंने बाद में कहा, सेंटर कोर्ट पर वापसी करना शानदार है और इतने सारे लोगों को तालियां बजाते हुए देखना अविश्सनीय.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें