21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : फेडरर, मर्रे और शारापोवा तीसरे दौर में

मेलबर्न : रोजर फेडरर और मारिया शारापोवा ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद आज यहां एंडी मर्रे के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में जगह बनायी. स्विट्जरलैंड के दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें इटली के सिमोन बोलेली के खिलाफ पहला सेट गंवाना पडा लेकिन इसके बाद […]

मेलबर्न : रोजर फेडरर और मारिया शारापोवा ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद आज यहां एंडी मर्रे के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में जगह बनायी. स्विट्जरलैंड के दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें इटली के सिमोन बोलेली के खिलाफ पहला सेट गंवाना पडा लेकिन इसके बाद उन्होंने लय हासिल की और 3-6, 6-3, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की.

महिला वर्ग में रुस की दूसरी वरीयता प्राप्त मारिया शारापोवा को हमवतन अलेक्सांद्रा पैनोवा पर जीत दर्ज करने में पसीना बहाना पडा. उन्होंने पहला सेट आसानी से जीता लेकिन अगले दो सेट में पैनोवा ने उन्हें कडी चुनौती दी. शारापोवा ने हालांकि अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करके 6-1, 4-6, 7-5 से जीत दर्ज कके तीसरे दौर में प्रवेश किया. फेडरर अगले दौर में इटली के आंद्रियास सेपी से भिडेंगे.

फेडरर ने बाद में कहा, मैच में चुनौती हासिल करके जीत दर्ज करना अच्छा लगता है. मैंने आखिरी तीन सेट आसानी से जीते और मैं वास्तव में सकारात्मक टेनिस खेल रहा हूं. बुल्गारिया के दसवीं वरीयता प्रापत ग्रिगोर दिमित्रोव को भी चार सेट जूझना पडा. उन्होंने स्लोवाकिया के लुकास लैको 6-3, 6-7, 6-3, 6-3 से पराजित किया. उन्हें अब मार्कोस बागदातिस का सामना करना है.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में तीन बार के उप विजेता रहे छठी वरीयता प्राप्त मर्रे ने ऑस्ट्रेलियाई मारिंको माटोसेविच को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-2 से हराया. उनका अगला मुकाबला पुर्तगाल के जाओ सोसा से होगा. चेक गणराज्य के सातवीं वरीय टामस बर्डिच ने भी तीसरे दौर में जगह बनायी. उन्होंने ऑस्ट्रिया के जर्गेन मेल्जर को 7-6, 6-2, 6-2 से हराया.

पुरुष वर्ग में अन्य वरीय खिलाडियों में 14वीं वरीय केविन एंडरसन और 24वीं वरीय रिचर्ड गास्केट ने भी तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन 20वीं वरीय डेविड गोफिन, 26वीं वरीय लियांड्रो मेयर, 29वीं वरीय जेरेमी चाार्डी और 32वीं वरीय मार्टिन क्लिजान दूसरे दौर से आगे नहीं बढ पाये.

महिला वर्ग में शारापोवा के अलावा उदीयमान स्टार इयुगेनी बूचार्ड ने नीदरलैंड की किकि बर्टन्स को 6-0, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. कनाडा की सातवीं वरीयता प्राप्ता खिलाड़ी विश्व में 72वीं रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शुरु से हावी रही और उन्होंने मैच एकतरफा बना दिया.

रुसी खिलाड़ी एकटेरिना मकारोवा ने इटली की राबर्टा विन्सी को आसानी से 6-2, 6-4 से हराकर अगले दौर में जगह बनायी. चीन की पेंग शुहाई भी तीसरे दौर में पहुंच गयी हैं. उन्होंने स्लोवाकिया की मैगडेलिना रिबारिकोवा को 6-1, 6-1 से शिकस्त दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें