38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीनी मीडिया में श्रीकांत-साइना की उपलब्धि को तवज्जो नहीं

बीजिंग : भारतीय स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल ने चाइना ओपन का खिताब जीतकर दूनिया में अपने देश का नाम रौशन किया है. दोनों खिलाडियों ने पहली बार चाइना ओपन का खिताब जीता है. इस जीत से उन्‍होंने विश्व भर में सुर्खियां बटोरी हैं. लेकिन दूसरी ओर दोनों खिलाडियों को लेकर चीनी […]

बीजिंग : भारतीय स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल ने चाइना ओपन का खिताब जीतकर दूनिया में अपने देश का नाम रौशन किया है. दोनों खिलाडियों ने पहली बार चाइना ओपन का खिताब जीता है. इस जीत से उन्‍होंने विश्व भर में सुर्खियां बटोरी हैं. लेकिन दूसरी ओर दोनों खिलाडियों को लेकर चीनी मीडिया में कोई खास उत्‍साह नहीं दिखा. चीनी मीडिया ने उनकी इस उपलब्धि को खास तवज्जो नहीं दी.

चाइना डेली और ग्लोबल टाइम्स जैसे चोटी के अंग्रेजी समाचार पत्र खेलों के बडे-बडे पेज निकालते हैं लेकिन इसमें भारत के दोनों खिलाडियों की चाइना ओपन में चीनी खिलाडियों को वाइटवाश करने की खबरों को या तो छोटा स्थान मिला है या फिर इस खबर को दिया ही नहीं गया है. अंग्रेजी सीसीटीवी के खेल कार्यक्रम में भी इसका थोड़ा जिक्र किया गया.

चाइना डेली ने इस प्रतियोगिता को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है जबकि ग्लोबल टाइम्स ने चीन के सुपरस्टार बैडमिंटन खिलाड़ी की तस्वीर छापी है जिसमें वह श्रीकांत की वॉली तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. इस प्रतियोगिता का सीसीटीवी खेल चैनल पर सीधा प्रसारण किया गया था और लोग स्थानीय खिलाडियों का हौसला बढ़ा रहे थे. लेकिन चीन के किसी भी खिलाड़ी का खिताब नहीं जीत पाना उसके मीडिया को इतना अखरा कि उसने यह खबर देनी ही उचित नहीं समझी.
सरकारी समाचार एजेंसी झिन्हुआ ने भी कल के मैच के बाद संक्षिप्त समाचार दिया कि ह्यलिन डैन को चाइना ओपन के फाइनल में भारत के युवा शटलर श्रीकांत ने हरा दिया. इसके बाद इसमें लिन और श्रीकांत के टिप्पणियां दी गयी है. साइना की जापान की अकेनी यामागुची पर जीत का भी संक्षिप्त विवरण दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें