28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोनाल्‍डो ने बनाया गोलों का रिकॉर्ड

बार्सिलोना : क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेनिश लीग सत्र में 14वां और 15वां गोल कर रिकार्ड स्कोरिंग से शुरुआत की जिससे रियाल मैड्रिड ने लेवांटे को आसानी से 5 . 0 से पराजित किया जबकि लियोनल मेस्सी एक गोल दागकर टूर्नामेंट में सर्वकालिक स्कोरर बनने की ओर बढ रहे हैं. मेस्सी ने 73वें मिनट में गोल […]

बार्सिलोना : क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेनिश लीग सत्र में 14वां और 15वां गोल कर रिकार्ड स्कोरिंग से शुरुआत की जिससे रियाल मैड्रिड ने लेवांटे को आसानी से 5 . 0 से पराजित किया जबकि लियोनल मेस्सी एक गोल दागकर टूर्नामेंट में सर्वकालिक स्कोरर बनने की ओर बढ रहे हैं.

मेस्सी ने 73वें मिनट में गोल कर लीग में शीर्ष पर चल रहे बार्सिलोना को ऐबार पर 3 . 0 से जीत दर्ज कराने में मदद की. इसमें बार्सिलोना के लिए जावी हर्नांडिज ने 60वें और नेमार ने 71वें मिनट में गोल दागे.
मेस्सी अब टेल्मो जारा के 251 गोल की उपलब्धि की बराबरी के करीब हैं, यह रिकार्ड 1955 से कायम है.बार्सिलोना के गोलकीपर क्लाडियो ब्रावो ने भी आठ मैचों में गोल गंवाने का अपना रिकार्ड बढा दिया है जिससे उसके क्लब ने मैड्रिड पर चार अंक की बढत बनायी हुई है.

मेस्सी जहां जारा की बराबरी के करीब हैं, वहीं रोनाल्डो ने 1943-44 सत्र के बाद से कायम रिकार्ड तोड दिया, जिसमें ओवेडो के ईस्टबान इचेवारिया ने पहले आठ राउंड में 14 गोल दागे थे.

रोनाल्डो ने 13वें मिनट में पेनल्टी से और 61वें मिनट में अपना 14वां और 15वां गोल दागा. इससे आठ राउंड में 15 गोल कर वह शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि एक मैच में वह चोट के कारण नहीं खेल पाये थे.
रियाल मैड्रिड के लिये जेवियर हर्नांडिज ने 38वें, जेम्स रोड्रिगेज ने 66वें और फ्रांसिस्को इस्को एलारकोन ने 82वें मिनट में गोल किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें