35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नडाल एक साल बाद फिर बने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी

पेरिस : स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल सोमवार को ठीक एक साल बाद फिर से दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन गये. उन्होंने नोवाक जोकोविच की जगह ली है जो दूसरे नंबर पर खिसक गये हैं. नडाल इससे पहले चार नवंबर 2018 को नंबर एक पर काबिज थे. यह आठवां अवसर है, जबकि […]

पेरिस : स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल सोमवार को ठीक एक साल बाद फिर से दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन गये. उन्होंने नोवाक जोकोविच की जगह ली है जो दूसरे नंबर पर खिसक गये हैं.

नडाल इससे पहले चार नवंबर 2018 को नंबर एक पर काबिज थे. यह आठवां अवसर है, जबकि 33 वर्षीय यह खिलाड़ी शीर्ष पर पहुंचा है. वह 1973 के बाद एटीपी रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज होने वाले दूसरे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. फेडरर 2018 में 36 साल की उम्र में नंबर एक बने थे.

नडाल का प्रयास अब साल के आखिर में नंबर एक पर बने रहना होगा. अगर वह ऐसा करने में सफल रहते हैं तो साल के आखिर में नंबर एक पर काबिज रहने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे. उन्हें हालांकि लंदन में होने वाले एटीपी टूर फाइनल्स के फिट होना होगा. अगर नडाल इसमें नहीं खेलते हैं और जोकोविच फाइनल में पहुंच जाते हैं तो फिर सर्बियाई खिलाड़ी फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएगा.

नडाल पहली बार अगस्त 2008 में शीर्ष पर पहुंचे थे. वह अब तक 197 सप्ताह (वर्तमान सप्ताह सहित) नंबर एक रह चुके हैं. फेडरर 1973 के बाद सर्वाधिक 310 सप्ताह शीर्ष पर काबिज रहे हैं. उनके बाद पीट संप्रास (286), जोकोविच (275), इवान लेंडल (270), जिम्मी कोनर्स (268) और नडाल का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें