31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टॉप 100 में जगह बनाने के लिये ताकत और दमखम बढ़ाने की जरूरत : मालविका

नयी दिल्ली : सीनियर स्तर पर स्वर्णिम शुरुआत करने वाली युवा भारतीय शटलर मालविका बंसोड़ शीर्ष 100 में शामिल होने के लिये अपनी ताकत और दमखम बढ़ाने पर काम कर रही हैं. नागपुर की इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने सीनियर स्तर पर लगातार दो खिताब मालदीव इंटरनेशनल और अन्नपूर्णा नेपाल इंटरनेशनल सीरीज जीतकर शानदार शुरुआत […]

नयी दिल्ली : सीनियर स्तर पर स्वर्णिम शुरुआत करने वाली युवा भारतीय शटलर मालविका बंसोड़ शीर्ष 100 में शामिल होने के लिये अपनी ताकत और दमखम बढ़ाने पर काम कर रही हैं.

नागपुर की इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने सीनियर स्तर पर लगातार दो खिताब मालदीव इंटरनेशनल और अन्नपूर्णा नेपाल इंटरनेशनल सीरीज जीतकर शानदार शुरुआत की. मालविका ने कहा, पिछले दो सप्ताह शानदार रहे और मैंने मालदीव में सीनियर सर्किट पर पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीता तथा इसके बाद नेपाल में जीत दर्ज की. इसलिए यह शानदार अभियान रहा.

उन्होंने कहा, मैं जिस तरह से खेल रही हूं उससे मैं बहुत खुश हूं क्योंकि पिछले दो सप्ताह में मैंने केवल एक गेम जापानी खिलाड़ी (चिका सिगयामा) के खिलाफ नेपाल में क्वार्टर फाइनल में गंवाया था. मालविका से पूछा गया कि वह अपने खेल का आकलन किस तरह से करती हैं, उन्होंने कहा, मुझे शारीरिक और मानसिक तौर पर अधिक मजबूत होने की जरूरत है.

खेल के संपूर्ण पहलुओं पर बेहतर करने की जरूरत है. अभी मैं केवल 18 साल की हूं, लेकिन अपने से अधिक उम्र की खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रही हूं. मुझे अधिक ताकत और दमखम की जरूरत है.

भविष्य की अपनी योजना के बारे में उन्होंने कहा, मैं अगले सप्ताह बहरीन अंतरराष्ट्रीय सीरीज (नौ से 13 अक्टूबर) में खेलूंगी. मैं अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय सीरीज में खेलने पर ध्यान दे रही हूं. मेरा लक्ष्य जल्द से जल्द शीर्ष 100 में जगह बनाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें