36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुरेन को आईपीएल के बाद बेहतर गेंदबाज बनने की उम्मीद

नयी दिल्ली : इंग्लैंड के युवा आलराउंडर सैम कुरेन अपनी तीखी इनस्विंगर के कारण पहले ही खास पहचान बना चुके हैं और वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का साथ मिलने से इस 20 वर्षीय क्रिकेटर को लगता है कि अपने पहले आईपीएल के बाद वह और बेहतर […]

नयी दिल्ली : इंग्लैंड के युवा आलराउंडर सैम कुरेन अपनी तीखी इनस्विंगर के कारण पहले ही खास पहचान बना चुके हैं और वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का साथ मिलने से इस 20 वर्षीय क्रिकेटर को लगता है कि अपने पहले आईपीएल के बाद वह और बेहतर खिलाड़ी बनकर उभरेंगे.

कुरेन पिछले साल भारत के खिलाफ एजबेस्टन में अपने दूसरे टेस्ट मैच में ही शानदार प्रदर्शन करके मैन आफ द मैच बने थे. इसके बाद वह तेजी से आगे बढ़े हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सत्र में उनकी सेवाएं लेने के लिये 7.2 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि दी है और वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैट्रिक लेकर इस विश्वास पर खरे भी उतरे.

कुरेन ने कहा, मेरा पहला आईपीएल अब तक बहुत अच्छा अनुभव रहा है. भारतीय परिस्थितियों में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेलना। स्थापित नामों से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है और यहां तक कि उन खिलाड़ियों से भी जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है.

आईपीएल में आने से पहले कुरेन ने इंग्लैंड टीम के अपने साथियों से लंबी बातचीत की थी. इससे पहले इस लीग में खेलने के दबाव और उम्मीदों का पता चल गया था. पंजाब की टीम में वह कप्तान आर अश्विन और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से बात करना पसंद करते हैं, लेकिन भारत के स्विंग विशेषज्ञ शमी से काफी कुछ सीख रहे हैं जो इस समय शानदार फार्म में हैं.

कुरेन ने कहा, मैंने यहां आने से पहले इंग्लैंड में कुछ खिलाड़ियों से बात की और उनकी स्पष्ट राय थी कि यह टूर्नामेंट कितना अच्छा है और अब मैं खुद देख सकता हूं कि इसका स्तर काफी ऊंचा है. जिम्बाब्वे के पूर्व ऑलराउंडर केविन कुरेन के पुत्र और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरेन के छोटे भाई ने कहा, मैं शमी का दिमाग पढ़ने की कोशिश करता हूं.

निश्चित तौर पर वह बेहतरीन गेंदबाज है और मैं उससे काफी कुछ सीख रहा हूं विशेषकर भारतीय परिस्थितियों में गेंदबाजी करना और मुझे पूरा विश्वास है कि टूर्नामेंट के आखिर में मैं बेहतर गेंदबाज बन जाऊंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें