16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलअन्य खेलऑस्ट्रेलिया में डूबी 15 साल की फुटबॉलर, परिवार ने 1 साल बाद मांगा 35 करोड़ का मुआवजा

ऑस्ट्रेलिया में डूबी 15 साल की फुटबॉलर, परिवार ने 1 साल बाद मांगा 35 करोड़ का मुआवजा

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछले साल डूबने वाली 15 साल की फुटबॉलर के परिवार ने दिल्ली उच्च न्यायालय की शरण में जाकर अधिकारियों से 35 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है और उनके खिलाफ जांच की मांग की है. न्यायमूर्ति विभु बाखरू ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, भारतीय स्कूल खेल महासंघ और राजकीय […]

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछले साल डूबने वाली 15 साल की फुटबॉलर के परिवार ने दिल्ली उच्च न्यायालय की शरण में जाकर अधिकारियों से 35 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है और उनके खिलाफ जांच की मांग की है.

न्यायमूर्ति विभु बाखरू ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, भारतीय स्कूल खेल महासंघ और राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय से जवाब मांगा है जहां छात्रा पढ़ती थी. नितिशा नेगी एक अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने ऑस्ट्रेलिया गई थी लेकिन पिछले साल दिसंबर में बीच पर डूबने से उनकी मौत हो गई.

पूर्वी दिल्ली के सरकारी स्कूल की छात्रा नितिशा एडिलेड के होल्डफास्ट मरीना बीच में डूबी जहां वह मैच के बाद अपने चार दोस्तों के साथ गई थी. यह मैच पैसीफिक इंटरनेशल स्कूल खेल 2017 का हिस्सा था. अदालत ने वकील विल्स मैथ्यूज द्वारा दायर याचिका पर अधिकारियों को नोटिस जारी किया है और इस मामले की अगली सुनवाई अगले साल आठ मई को रखी है.

लड़की के माता-पिता, दादा-दादी और दो भाई-बहनों की ओर से दायर याचिका में अधिकारियों पर लापरवाही और चूक के आरोप लगाये गये हैं जो प्रतिभागियों को बीच पर ले गये जिसके कारण पिछले साल 10 दिसंबर को नाबालिग नितिशा की डूबने से मौत हो गई.

परिवार ने अधिकारियों से 35 करोड़ रुपये या किसी अन्य उचित राशि के मुआवजे की मांग की है और साथ ही केंद्र और दिल्ली सरकार को अधिकारियों की ओर से किसी भी तरह की लापरवाही या चूक की जांच के लिए निर्देश देने की मांग की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें