29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एशियन गेम्स: खराब अंपायरिंग के कारण भारतीय महिला कबड्डी टीम गोल्ड से चूकी, फाइनल में ईरान ने दी मात

जकार्ता : भारतीय महिला कबड्डी टीम एशियाई खेलों में पहली बार स्वर्ण पदक जीतने में नाकाम रही. एशियाई खेलों के छठे दिन भारतीय महिला कबड्डी टीम को ईरान के हाथों 24-27 से हार का सामना करना पड़ा और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. टूर्नमेंट से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि […]

जकार्ता : भारतीय महिला कबड्डी टीम एशियाई खेलों में पहली बार स्वर्ण पदक जीतने में नाकाम रही. एशियाई खेलों के छठे दिन भारतीय महिला कबड्डी टीम को ईरान के हाथों 24-27 से हार का सामना करना पड़ा और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

टूर्नमेंट से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ईरानी टीम भारत के मुकाबले कमजोर है, लेकिन खिताबी मुकाबले में कई मौकों पर उसने न केवल भारत को जबरदस्त टक्कर दी, बल्कि मुकाबला भी अपने नाम कर करके सबको चौंका दिया. खिताबी मुकाबले में पहले हाफ तक भारतीय महिला 13-11 से आगे नजर आ रही थी, लेकिन दूसरे हाफ में ईरान ने जबरदस्त कमबैक किया और मै जीत लिया. यहां चर्चा कर दें कि पुरुष कबड्डी में भी भारत को ईरान से हारकर ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था.

पहले हाफ तक भारतीय टीम ईरान के खिलाफ 13-11 से आगे थी. शुरुआत में भारत काफी आगे दिख रहा था, लेकिन पहले हाफ के खत्म होने से ठीक पहले ईरान ने वापसी करते हुए 5 पॉइंट जुटाये और बढ़त कम कर दी. दूसरे हाफ में ईरानी महिलाओं ने गजब की फुर्ती दिखायी और सुपरटेकल करते हुए 17-13 से बढ़त ले ली. हालांकि भारत ने अंतिम समय में कमबैक किया, लेकिन अहम मौके पर खराब अंपारिंग ने उसे हार की ओर धकेल दिया.

इस दौरान चार बार ऐसा हुआ जब भारत ने पॉइंट लिये, लेकिन अंपायर ने दिये ही नहीं और भारत को नुकसान झेलना पड़ा. जानकारों की माने तो ईरान की जीत का श्रेय उनके खिलाड़ियों के अच्छा प्रदर्शन के साथ-साथ खराब अंपायरिंग को भी जाता है. यदि यहां पॉइंट मिलते तो भारत के लिए मौका बन सकता था.

यदि आपको याद हो तो इससे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में चीनी ताइपै को 27-14 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. टीम इंडिया ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें