26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Asian Games : खाड़े, नटराज नये राष्ट्रीय रिकाॅर्ड के साथ फाइनल में पहुंचे

जकार्ता : वीरधवल खाड़े और श्रीहरि नटराज ने एशियाई खेलों की तैराकी स्पर्धा में 50 मीटर बटरफ्लाई और 200 मीटर बैकस्ट्रोक में नये राष्ट्रीय रिकाॅर्ड के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. खाड़े ने 24.09 सेकेंड का समय निकालकर नौ साल पुराना अपना ही रिकाॅर्ड तोड़ा. इसे भी पढ़ें : #AsianGames : एक और […]

जकार्ता : वीरधवल खाड़े और श्रीहरि नटराज ने एशियाई खेलों की तैराकी स्पर्धा में 50 मीटर बटरफ्लाई और 200 मीटर बैकस्ट्रोक में नये राष्ट्रीय रिकाॅर्ड के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. खाड़े ने 24.09 सेकेंड का समय निकालकर नौ साल पुराना अपना ही रिकाॅर्ड तोड़ा.

इसे भी पढ़ें : #AsianGames : एक और बेटी ने रचा इतिहास, राही सरनोबत ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीता

उन्होंने वर्ष 2009 में चीन के फोशान में 24.14 सेकेंड का समय निकाला था. खाड़े इन खेलों में दो राष्ट्रीय रिकाॅर्ड बना चुके हैं. उन्होंने 50 मीटर फ्रीस्टाइल में अपना ही पुराना रिकाॅर्ड तोड़ा था, लेकिन कांस्य से चूक गये थे. 200 मीटर बैकस्ट्रोक ने नटराज ने 2:02.97 का समय निकाला और वह सातवें स्थान पर रहे. यह उनके पिछले रिकाॅर्ड 2:03.17 से बेहतर है.

अंशुल कोटारी 50 मीटर बटरफ्लाई से बाहर हो गये. वह हीट में 25.45 सेकेंड का समय निकालकर शीर्ष पर रहे, लेकिन 40 तैराकों में 28वें स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके. खाड़े 100 मीटर फ्रीस्टाइल में हीट में आखिरी और कुल 43वें स्थान पर रहे. उन्होंने 59.11 सकेंड का समय निकाला.

इसे भी पढ़ें : भारत में सिंधु कमाई के मामले में नंबर-1

आरोन डिसूजा अपनी हीट में सर्वश्रेष्ठ रहे, लेकिन 27वें स्थान पर रहकर बाहर हो गये. अद्वैत पेज भी 200 मीटर बैकस्ट्रोक में 12वें स्थान पर रहकर बाहर हो गये. फाइनल शाम को खेले जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें