29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनु को 800 मीटर की दौड़ में स्वर्ण, रांची की सपना कुमारी सातवें स्थान पर

जीफू (जापान) :मध्यम दूरी के धावक अनु कुमार ने जूनियर एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण जीता, जबकि अर्पणदीप कौर बाजवा ने महिलाओं के चक्काफेंक में कांस्य पदक अपने नाम किया. भारत तीन स्वर्ण, एक रजत और नौ कांस्य जीत चुका है. भारत को तीसरा स्वर्ण उत्तराखंड के […]

जीफू (जापान) :मध्यम दूरी के धावक अनु कुमार ने जूनियर एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण जीता, जबकि अर्पणदीप कौर बाजवा ने महिलाओं के चक्काफेंक में कांस्य पदक अपने नाम किया. भारत तीन स्वर्ण, एक रजत और नौ कांस्य जीत चुका है.

भारत को तीसरा स्वर्ण उत्तराखंड के अनु कुमार ने दिलाया, जिसने एक घंटे 54. 11 सेकेंड का समय निकाला. ईरान के अब्दुलरहीम डी दूसरे और जापान के फुकी तोरी तीसरे स्थान पर रहे.

अनु ने फ्रांस में विश्व स्कूली खेलों में भी रजत पदक जीता था. इसके अलावा इस साल जूनियर फेडरेशन कप में भी स्वर्ण पदक जीता. फर्राटा धावक गुरविंदर सिंह ने प्रज्वल मंदाना काकेरा रवि, आकाश कुमार और नितिन बालाकुमार के साथ पुरुषों की चार गुणा सौ मीटर रिले में कांस्य पदक जीता.

रांची की धाविका सपना कुमारी सातवें स्थान पर रही

रांची : भारत का प्रतिनिधित्व कर रही भारतीय खेल प्राधिकरण (रांची) की प्रशिक्षु सपना कुमारी जापान में चल रहे जूनियर एशियन एथलेटिक्स चौंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए 100 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल में 7वें स्थान पर रही. शनिवार को सपना ने 13़96 सेकेंड का समय लिया. पूर्व में भी सपना सीनियर फेडरेशन कप एथलेटिक्स में 13़61 सेकेंड के साथ स्वर्ण पदक जीत चुकी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें