25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हॉकी विश्व लीग फाइनल : बेल्जियम, स्पेन ने पूल ए में उलटफेर किया

भुवनेश्वर : बेल्जियम और स्पेन ने हाकी विश्व लीग फाइनल में पूल ए में उलटफेर करते हुए ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड को हरा दिया. बेल्जियम ने दुनिया की नंबर एक टीम अर्जेंटीना को 3 . 2 से हराया. वहीं स्पेन ने अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर करके विश्व कप रजत पदक […]

भुवनेश्वर : बेल्जियम और स्पेन ने हाकी विश्व लीग फाइनल में पूल ए में उलटफेर करते हुए ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड को हरा दिया. बेल्जियम ने दुनिया की नंबर एक टीम अर्जेंटीना को 3 . 2 से हराया. वहीं स्पेन ने अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर करके विश्व कप रजत पदक विजेता नीदरलैंड को इसी अंतर से हराया.

दिन के पहले मैच में बेल्जियम ने रियो ओलंपिक के खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना से मिली हार का बदला चुकता कर लिया. रियो ओलंपिक में फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक था. बेल्जियम के लिये लोइक लुइपाएर्ट ने नौवे मिनट में पहला गोल दागा. दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें एक दूसरे को आजमाती रही. आखिरी दस मिनट के भीतर चार गोल हुए.

बेल्जियम ने 51वें मिनट में अमाउरी कूस्टर्स के फील्ड गोल के दम पर बढ़त दुगुनी कर ली. एक मिनट बाद अर्जेंटीना के लिये माइको केसेला ने गोल किया. बेल्जियम ने हालांकि चार मिनट बाद ड्रैगफ्लिकर टाम बून के पेनल्टी कार्नर पर किये गए गोल की मदद से फिर बढ़त बना ली.

अर्जेंटीना के लिये गोंजालो पेलाट ने 57वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा. दूसरे मैच में दुनिया की नौवे नंबर की टीम स्पेन ने दो बार की ओलंपिक चैम्पियन नीदरलैंड को हराया. स्पेन के लिये पाउ किमाडा (15वां मिनट), एनरिक गोंजालेस( 35वां मिनट), डिएगो अराना (39वां मिनट) ने गोल दागे जबकि नीदरलैंडके लिये लार्स बाल्क (37वां) और मिरको पी (55वां ) ने गोल किये. अब स्पेन का सामना अर्जेंटीना से होगा जबकि बेल्जियम की टीम नीदरलैंड से खेलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें