25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व चैंपियनशिप : सिंधू और श्रीकांत को शीर्ष 10 वरीयता

नयी दिल्ली : ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए क्रमश: चौथी और आठवीं वरीयता दी गई है. विश्व चैंपियनशिप की 2013 और 2014 की कांस्य पदक विजेता सिंधू को वरीयता क्रम में […]

नयी दिल्ली : ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए क्रमश: चौथी और आठवीं वरीयता दी गई है.

विश्व चैंपियनशिप की 2013 और 2014 की कांस्य पदक विजेता सिंधू को वरीयता क्रम में दो बार की विजेता और ओलंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया है. विश्व चैंपियनशिप 2015 में रजत पदक जीतने वाली दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल को टूर्नामेंट में 12वीं वरीयता दी गई है.

चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के टूर्नामेंट से हटने के बाद जापान की अकाने यामागुची और कोरिया की सुंग जी ह्युन को क्रमश: पहली और दूसरी वरीयता दी गई है.

क्यों कोहली, धौनी और सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं पीवी सिंधु ?

इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया ओपन में लगातार खिताब के साथ बेहतरीन फार्म में चल रहे आठवें वरीय श्रीकांत वरीयता क्रम में दो बार के ओलंपिक चैंपियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डैन के बाद हैं.

अन्य भारतीयों में अजय जयराम और बी साइ प्रणीत को क्रमश: 13वीं और 15वीं वरीयता दी गई है जबकि दुनिया के 28वें वरीय के खिलाड़ी समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत गैरवरीय खिलाडी के रुप में करेंगे. मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपडा और सिक्की रेड्डी तो 15वीं वरीयता दी गई है.

जानें, पीवी सिंधु के जीवन से जुड़ी दस बड़ी बातें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें