1. home Hindi News
  2. sports
  3. india tour of australia 2020 nsw government allows indian team to train in quarantine during australia tour aus vs ind avd

India Tour Of Australia 2020 : टीम इंडिया को क्वारेंटिन नियम में राहत नहीं, यहां देखें ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा कार्यक्रम

By Agency
Updated Date
India Tour Of Australia 2020
India Tour Of Australia 2020
PTI PHOTO

India Tour Of Australia 2020 : सिडनी और कैनबरा भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सफेद गेंद के चरण की मेजबानी को तैयार हैं क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने दौरा करने वाली टीम को पहुंचने के बाद अनिवार्य पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है.

‘ईएसपीएनकिकइंफो' के अनुसार न्यू साउथ वेल्स सरकार (एनएसडब्ल्यू) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक समझौते के तहत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लौटने वाले भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पृथकवास के दौरान सिडनी में ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है.

भारतीय टीम को पहले ब्रिसबेन पहुंचना था लेकिन क्वींसलैंड राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस दौरान विराट कोहली एंड कंपनी को ट्रेनिंग करने की अनुमति के लिये 14 दिन के पृथकवास नियम में राहत नहीं दी. भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं.

पहले दो वनडे सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 और 29 नवंबर को होंगे जिसके बाद अंतिम वनडे कैनबरा के मनुका ओवल में होगा. पहला टी20 भी कैनबरा में खेला जायेगा जिसके बाद अंतिम दो टी20 सिडनी में खेले जायेंगे. गुलाबी गेंद का टेस्ट 17 से 21 दिसंबर तक एडीलेड में दूधिया रोशनी में खेला जायेगा. अगर कोविड-19 हालात के कारण मेलबर्न अधिकारियों को एमसीजी में मैच की मेजबानी की अनुमति नहीं देता तो 26 दिसंबर से होने वाला बाक्सिंग डे टेस्ट एडीलेड में भी खेला जा सकता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के भारतीय क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद पूर्ण कार्यक्रम घोषित करने की उम्मीद है. सिडनी में नव वर्ष टेस्ट मैच को सात से 11 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है, जिसके बाद टीमें 15 जनवरी से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंच जायेंगी.

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम

पहला वनडे - 27 नवंबर, सिडनी

दूसरा वनडे - 29 नवंबर, सिडनी

तीसरा वनडे - 1 दिसंबर, कैनबेरा (मनुका ओवल)

पहला टी20 - 4 दिसंबर, कैनबेरा (मनुका ओवल)

दूसरा टी20- 6 दिसंबर, सिडनी

तीसरा टी20 - 8 दिसंबर. सिडनी

पहला टेस्ट - 17-21 दिसंबर (पिंक बॉल डे/नाइट), एडिलेड

दूसरा टेस्ट - 26-30 दिसंबर, मेलबर्न (एडिलेड बैक अप)

तीसरा टेस्ट - 7-11 जनवरी, सिडनी

चौथा टेस्ट - 15-19 जनवरी, ब्रिसबेन

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें