22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वर्ल्ड कप में हार के बाद जा सकती है रोहित शर्मा की कप्तानी ? टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने सुझाये दो नाम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा सबके निशाने पर हैं. इस टूर्नामेंट में उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी खराब रहा. उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने कप्तान के लिए दो खिलाड़ियों के नाम भी बताये हैं.

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम इस समय कड़ी आलोचना से गुजर रही है. खासकर कप्तान रोहित शर्मा आलोचकों के निशाने पर हैं. भारत गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 168 रन के कुल स्कोर का बचाव करने में विफल रहा. इस हार ने आईसीसी खिताब के लिए उनके इंतजार को एक साल के लिए बढ़ा दिया. भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी का खिताब जीता था जब उसने तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

टूर्नामेंट में रोहित का खराब प्रदर्शन

कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में इस बार एक अलग परिणाम की काफी उम्मीद थी, लेकिन यह हो नहीं पाया. रोहित की निजी फॉर्म भी टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रही. नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक को छोड़कर, वह पाकिस्तान (4 रन), दक्षिण अफ्रीका (15 रन), बांग्लादेश (2 रन), जिम्बाब्वे (15 रन) और इंग्लैंड (27 रन) के खिलाफ बड़ा प्रहार करने में विफल रहे. भारत के पूर्व खिलाड़ी अतुल वासन ने टीम इंडिया को कप्तान बदलने की सलाह दी है.

हार्दिक पांड्या या ऋषभ पंत को बनाया जाए कप्तान

वासन ने एबीपी न्यूज पर कहा कि हां, मुझे ऐसा लगता है कि भारत के टी20 कप्तान के रूप में रोहित का समय खत्म हो गया है. आप हमेशा दो विश्व कप के बीच योजना बनाते हैं और मुझे नहीं लगता कि भारतीय क्रिकेट को उन्हें कप्तान बनाये रखने से कुछ हासिल होगा. यह ऐसा निवेश हैं कि हमें इसके लिए कोई रिटर्न नहीं मिलेगा. आपके सामने दो विकल्प हैं, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत. मुझे अभी भी विश्वास नहीं होता कि क्या हुआ. मुझे ऐसा लगा जैसे भारत ने एडिलेड में और इंग्लैंड ने शारजाह में बल्लेबाजी की.

रोहित ने एक भी निर्णय नहीं लिया

वासन को लगता है कि इंग्लैंड ने प्रतियोगिता जीत ली, यह बहस का विषय नहीं था, लेकिन भारत ने एक भी विकेट लिये बिना आत्मसमर्पण कर दिया, यह एक चिंताजनक बात है. उन्होंने कहा कि हम दो स्तर के क्रिकेटरों को देख सकते थे. कम से कम कुछ तो होना चाहिए था. मुझे लगता है कि आप कप्तानी को दोष नहीं दे सकते. आखिरकार, यह टीम प्रबंधन था जो सभी निर्णय ले रहा था. रोहित शर्मा ने एक भी कॉल नहीं लिया. उन्होंने केवल यह तय किया कि मैदान पर कहां छिपना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें