1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. vvs laxman told dravid a perfect team player said all the challenges faced face to face

वी वी एस लक्ष्मण ने द्रविड़ को बताया एक परफेक्ट टीम प्लेयर, कहा- हर चुनौतियों का किया डट कर सामना

By Sameer Oraon
Updated Date
टीम इंडिया के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के बारे में वी वी एस लक्ष्मण ने अपनी राय रखी है. जिसमें उन्होंने राहुल द्रविड़ को क्लास का सबसे होनहार स्टूडेंट बताया है.
टीम इंडिया के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के बारे में वी वी एस लक्ष्मण ने अपनी राय रखी है. जिसमें उन्होंने राहुल द्रविड़ को क्लास का सबसे होनहार स्टूडेंट बताया है.
Twitter

टीम इंडिया के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के बारे में वी वी एस लक्ष्मण ने अपनी राय रखी है. जिसमें उन्होंने राहुल द्रविड़ को क्लास का सबसे होनहार स्टूडेंट बताते हुए जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि पूरे समर्पण के साथ खेलने वाले द्रविड़ एक परफेक्ट टीम प्लेयर रहे हैं. जिन्होंने हर चुनौतियों का डट कर सामना किया. उन्होंने आने वाली हर परिस्थियों को कभी न कहना नहीं सीखा. उन्होंने लिमेटेड ओवर में न सिर्फ विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी संभाली बल्कि टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भी भूमिका निभाई.

दरअसल लक्ष्मण ने इन दिनों एक सीरीज शुरू की है जिसमें वो महान खिलाड़ियों के बारे में अपनी राय रखते हैं. वो इस सीरीज में उन्ही खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिसके साथ उन्होंने क्रिकेट खेला है. इससे पहले वो पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बारे में भी अपनी राय रख चुके हैं जिसमें उन्होंने गांगुली को दिल खोल कर खेलने वाला इंसान करार दिया है.

उन्होंने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि अपरंपरागत और गर्व करने वाले इंसान. सौरव गांगुली दिल खोल कर खेलने वाले इंसान थे, और कई बार इसे अलग भी कर देते थे. उन्होंने गांगुली को ही बेहतरीन युवा खिलाड़ियों की फौज खड़ा करने का श्रेय दिया है. उन्होंने उनके बारे में आगे लिखा है कि शक्तिशाली युवा खिलाड़ियों जिन्होंने आगे चलकर शानदार खेल खेला उसका श्रेय गांगुली की कप्तानी को जाता है. गांगुली को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाता है.

जबकि इससे पहले वो क्रिकेट भगवान सचिन तेंदुलकर की तारीफ में कहा था कि उन्होंने अपने शानदार खेल से लगातार मुझे प्रेरित किया है. सीखने के लिए कई सबक हैं, जिस तरह से उन्होंने खुद के करियर को संभाला, वह काबिले-तारीफ है. अगले कुछ दिनों तक मैं टीम के उन साथियों को ट्रिब्यूट दे रहा हूं, जिन्होंने मुझे बेहद प्रभावित किया. उनका धमाकेदार करियर कई यादगार और शानदार पलों से भरा हुआ है, लेकिन उससे भी कहीं ज्यादा खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धताएं रही हैं.

बता दें कि वी वी एस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने मिल कर भारत को कई यादगार जीत दिलाई हैं. दोनों की जोड़ी मैदान पर किसी भी विपक्षी खेमों के गेंदबाज पर पसीना ला देते थे. लक्ष्मण और द्रविड़ को टीम इंडिया का एक भरोसे मंद बल्लेबाज के रूप में जाना जाता था. इसका कारण ये था कि दोनों खराब परिस्थिति में टीम को बहुत अच्छे से संभाल लेते थे. इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को एडिलेड और कोलकाता टेस्ट अपनी शानदार पारियों से जीत दिलाई है. कोलकाता टेस्ट में इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 331 रनों की साझेदारी हुई थी. उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फॉलो ऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें