1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup moved out of india bcci gave internal information to icc preparations started in uae and oman avd

T20 World Cup का भारत से बाहर होना तय, यूएई और ओमान में आयोजन की तैयारी शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup का भारत से बाहर होना तय
T20 World Cup का भारत से बाहर होना तय
twitter

कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का भारत से बाहर होना लगभग तय हो चुका है. हालांकि बीसीसीआई ने स्थिति की समिक्षा के लिए आईसीसी से 28 जून तक का समय मांगा है, लेकिन ऐसी खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने आईसीसी से कह दिया है कि उसे वर्ल्ड कप के बाहर आयोजन होने से कोई आपत्ति नहीं है.

बाहर होने पर भी भारत के पास ही रहेगा वर्ल्ड मेजबानी का अधिकार

टी20 वर्ल्ड कप इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए आईसीसी यूएई और ओमान में इसके आयोजन की तैयारी लगभग शुरू कर दी है. क्योंकि भारत में अब भी कोरोना के केस कम नहीं हुए हैं और वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर की भी आशंका व्यक्त कर दी है. वैसे में 16 टीमों के साथ वर्ल्ड कप कराने का खतरा बोर्ड कभी नहीं उठाना चाहेगा. हालांकि ये अच्छी खबर है कि वर्ल्ड कप बाहर होने के बावजूद भारत के पास ही मेजबानी का अधिकार होगा.

यूएई और ओमान के इन शहरों में होगा टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप 2021 अगर भारत में नहीं होता है, तो यूएई और ओमान के चार शहरों में इसका आयोजन किया जाएगा. अबू धाबी, दुबई और शारजाह के साथ ओमान की राजधानी मस्कट को चौथे स्थल के रूप में शामिल किया गया है. मस्कट को शामिल किये जाने के पीछे वजह है कि यूएई में काफी मुकाबले होंगे अब वैसे में मैदान को तरोताजा होने का समय भी चाहिए होगा. मस्कट में कुछ मैच होने से यूएई के मैदानों को फिर से खेलने के लिए तैयार करने के लिए अधिक समय मिल जाएगा.

यूएई में टी20 वर्ल्ड कप होने से खिलाड़ियों को भी राहत

यूएई में टी20 वर्ल्ड कप होने से खिलाड़ियों को भी बड़ी राहत होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि सितंबर से अक्टूबर तक यूएई में ही आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले होने हैं. वैसे सभी खिलाड़ी वहां बायो बबल में मौजूद रहेंगे. अक्टूबर आखिर में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से खिलाड़ियों को यात्रा करने से भी राहत मिल जाएगी और एक ही जगह के वातावरण में वर्ल्ड कप भी खेल लेंगे.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें