1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sourav ganguly replied on all the allegations said i am doing my job as bcci president aml

सौरव गांगुली ने सभी आरोपों पर दिया जवाब, कहा - मैं बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में अपना काम कर रहा हूं

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट कर यह वायरल किया गया था कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सेलेक्शन कमिटी की बैठक में दखल देते हैं. इस पर उनका जवाब आया है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई का अध्यक्ष होने के नाते मुझे जो काम करना है मैं करता हूं. हर सवाल का जवाब देना जरूरी नहीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
Twitter

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर हाल ही में चयन समिति को प्रभावित करने का आरोप लगा है. उन्होंने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये आरोप निराधार अफवाहों हैं और ऐसे अफवाहों टिप्पणी करना जरूरी नहीं है. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पिछली चयन समिति के साथ उनके संबंध की व्याख्या की थी जो वायरल हो गयी थी और भारतीय मीडिया में हंगामा खड़ा कर दिया गया था.

हर अफवाह का जवाब देना जरूरी नहीं

सौरव गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे इस पर किसी को कुछ भी जवाब देने और इनमें से किसी भी निराधार आरोप का सम्मान करने की जरूरत है. मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष हूं और बीसीसीआई के अध्यक्ष को जो करना चाहिए वह मैं करता हूं. आपको बता दें कि, मैं सोशल मीडिया के एक तस्वीर के चक्कर लगा रहा हूं, जिसमें मुझे चयन समिति की बैठक में बैठे हुए दिखाया गया है.

गांगुली ने भारत के लिए 424 इंटरनेशनल मैच खेले हैं

गांगुली ने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि वह तस्वीर चयन समिति की बैठक की नहीं थी. जयेश जॉर्ज चयन समिति की बैठकों का हिस्सा नहीं हैं. मैंने भारत के लिए 424 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. लोगों को इसके बारे में याद दिलाने के लिए कभी-कभी एक बुरा विचार नहीं है. गांगुली ने आईपीएल 2022 के भविष्य के बारे में अटकलों को समाप्त कर दिया और महामारी के बीच इसका मंचन कहां किया जायेगा.

पिछले साल यूएई में हुआ था आईपीएल का पहला चरण

2020 संस्करण पूरी तरह से संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था, जबकि आईपीएल 2021 भारत और संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था. इस साल, जब देश कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा था, एक समय था जब बीसीसीआई आईपीएल के 14वें संस्करण के आयोजन के लिए यूएई या दक्षिण अफ्रीका में भी विचार कर रहा था. हालांकि, यह सब अब अतीत की बात है क्योंकि गांगुली ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट वास्तव में भारत में आयोजित किया जायेगा.

भारत में होगा आईपीएल का आयोजन

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि ठीक है, जैसा कि बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि यह इंडियन प्रीमियर लीग है और हम आदर्श रूप से इसे भारत में आयोजित करना चाहेंगे. हां, हमने अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है क्योंकि हम अभी भी देश में कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रहे हैं. हां, हम कुछ समय में स्थानों को अंतिम रूप देंगे. भारत में इसे आयोजित करने की योजना बहुत है और हम उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं.

टीम इंडिया के 500वें वनडे में गांगुली थे कप्तान

भारत इस रविवार को अपना 1000वां एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है. वेस्टइंडीज की टीम भारत आ चुकी है. गांगुली ने बताया कि दुर्भाग्य से कोविड-19 के कारण इस अवसर पर कोई समारोह नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हमें कोविड-19 प्रोटोकॉल को बनाए रखना होगा. इसलिए विस्तृत समारोह संभव नहीं होगा और किसी भी मामले में मैच बंद दरवाजे में आयोजित किए जा रहे हैं. गांगुली ने 2002 में अपने 500वें एकदिवसीय मैच में भारत का नेतृत्व किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें