28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PAK vs NEP Highlights: एशिया कप में पाकिस्तान का जीत के साथ आगाज, नेपाल को 238 रन से हराया

Pakistan Vs Nepal Asia Cup 2023 Highlights: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने एशिया कप 2023 का आगाज जीत के साथ किया है. पाकिस्तान ने नेपाल को पहले मैच में 238 रन से हरा दिया है. 343 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की टीम 23.4 ओवर में ही 104 रन पर ही सिमट गई. पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 151 रन और इफ्तिखार 109 रन की पारी खेली. वहीं गेंदबाजों में शादाब खान ने सर्वाधिक 4, शाहीन और रउफ ने दो-दो विकेट लिए. नसीम शाह और नावाज को 1-1 विकेट चटकाए.

लाइव अपडेट

पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराया

पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 का आगाज जीत के साथ किया है. टूर्नामेंट के पहले मैच में उसने नेपाल को 238 रन से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 342 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने 151 रन और इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 109 रन की पारी खेली. जवाब में नेपाल की टीम 23.4 ओवर में 104 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने सर्वाधिक 4, शाहीन और रउफ ने दो-दो विकेट लिए. नसीम शाह और नावाज को 1-1 विकेट हासिल किए.

नेपाल का पांचवा विकेट गिरा, सोमपाल कामी आउट

82 के स्कोर पर नेपाल को एक और बड़ा झटका लगा. सोमपाल कामी 28 रन बनाकर हारिस रऊफ की गेंद पर आउट हो गए. दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले दीपेंद्र सिंह ऐरी क्रीज पर आए हैं.

नेपाल का चौथा विकेट गिरा, आरिफ शेख आउट

नेपाल का चौथा विकेट गिर गया है. हारिस रउफ ने आरिफ शेख को बोल्ड किया. 14.4 ओवर के बाद नेपाल का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 73 रन है. नेपाल 50 ओवर खेल पाएगा ऐसा मुमकिन नजर नहीं आ रहा है.

मुश्किल में नेपाल की टीम

नेपाल की पारी काफी मुश्किल में नजर आ रही है. शाहीन और नसीम के सामने नेपाल के बल्लेबाज संघर्ष कर रहे हैं. 13 ओवर के बाद नेपाल का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 66 रन है.

नेपाल का तीसरा विकेट गिरा, आसिफ शेख आउट

नेपाल टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई है, टीम को तीसरा झटका भी बहुत जल्दी लग गया. इस दौरान तीसरे बल्लेबाज के रूप में आसिफ शेख को नसीम शाह ने अपना शिकार बनाया.

नेपाल के दो विकेट गिरे

नेपाल टीम का पहला विकेट कुशल भुर्टेल के रूप में गिरा, इस दौरान यह नेपाली बल्लेबाज 8 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर आउट हो गया. जबकि टीम को दूसरा झटका कप्तान रोहित पौडेल के रूप में लगा. एक ओवर के बाद नेपाल का स्कोर- 10/2 है. दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले आरिफ शेख क्रीज पर आए हैं.

पाकिस्तान ने नेपाल को दिया 343 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल के सामने 343 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. पाकिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 342 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 151 रन बनाए. उन्होंने 131 गेंद की पारी में 14 चौके और चार छक्के लगाए. इफ्तिखार अहमद ने 71 गेंद पर 109 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाए. बाबर के करियर का यह 19वां शतक है. जबकि इफ्तिखार ने पहला शतक लगाया. वहीं, शादाब खान चार बनाकर आउट हुए. नेपाल के लिए सोमपाल कामी ने दो विकेट चटकाए. करन केसी और संदीप लामिछाने को एक-एक सफलता मिली.

बाबर आजम ने जड़ा शतक

एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शतक जड़ दिया है, इस दौरान उन्होंने अपने इस शतक को पूरा करने में 110 गेंदों की मदद ली. वहीं इफ्तिखार फिफ्टी लगाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

पाकिस्तान का चौथा विकेट गिरा

पाकिस्तान का चौथा विकेट गिर गया है. आगा सलमान सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें संदीप लामिछाने ने आउट किया. इससे पहले रिजवान 44 रन बनाकर रनआउट हुए. हालांकि, कप्तान बाबर आजम क्रीज पर हैं. बाबर फिफ्टी लगा चुके हैं. पाकिस्तान का स्कोर 132 रन है. दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले इफ्तिखार अहमद क्रीज पर आए हैं.

पाकिस्तान का स्कोर 100 के पार

पाकिस्तान का स्कोर 100 के पार हो गया है. बाबर और रिजवान ने एक बार फिर से पाकिस्तान को संभाल लिया है. 23 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 105 रन है.

पाकिस्तान ने 10 ओवर में बनाए 44 रन

10 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 44 रन है. बाबर आजम और रिजवान की जोड़ी पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश कर रही है. बाबर 12 और रिजवान 8 रन बनाकर खेल रहे हैं.

पाकिस्तान का दूसरा विकेट गिरा, इमाम-उल-हक रन आउट

पाकिस्तान टीम को जल्द ही दूसरा झटका भी लग गया है. इमाम उल उक सिर्फ 5 रन बनाकर रन आउट हो गए. नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने डायरेक्ट हिट किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान क्रीज पर आए हैं.

पाकिस्तान को लगा पहला झटका, फखर जमान आउट

21 रन के स्कोर पर पाकिस्तान को पहला झटका लगा. फखर जमान 20 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें करण केसी ने आउट किया. दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम क्रीज पर आए हैं.

पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

पाकिस्तान के ओपनर्स ने पहले ओवर्स में ही इरादे जाहिर कर दिए हैं. पाकिस्तान के ओपनर फखर ने नेपाल के गेंदबाजों को निशाने पर लिया है. एक ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 9 रन है.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी शुरू

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए इमाम उल हक और फखर जमान पारी की शुरुआत करने आए हैं. वहीं नेपाल की ओर से सोमपाल कामी पहला ओवर करने आए हैं.

नेपाल प्लेइंग 11

कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी

पाकिस्तान प्लेइंग 11

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला,

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

PCB ने शेयर किया एशिया कप ट्रॉफी का वीडियो

पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया. इसमें एशिया कप की ट्रॉफी का मुल्तान के प्रतिष्ठित स्थानों पर यात्रा दिखाई गई है.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

इमाम-उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नजवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह, उसामा मीर

नेपाल की संभावित प्लेइंग 11

रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, ललित राजबंशी

कब और कहां देख सकेंगे लाइव?

पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम मुल्तान में खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार मुकाबला दोपहर 3 से खेला जाएगा. जबकि टॉस 2:30 बजे होगा. फैंस इस मुकाबले को भारत में स्टार स्पोर्ट्स के चैनल 1 पर हिंदी और इंग्लिश में लाइव देख सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्ट्रीम डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, तैयब ताहिर, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर

नेपाल टीम

रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, भीम शार्की, संदीप जोरा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, ललित राजबंशी, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, प्रैटिस जीसी, अर्जुन सऊद, आसिफ शेख, संदीप लामिछाने, करण केसी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, किशोर महतो, मौसम ढकाल

एशिया कप 2023 का आगाज आज

एशिया कप 2023 की शुरुआत बुधवार (30 अगस्त) से हो रही है. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान बनाम नेपाल के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमें भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेंगी. इस मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहेगा. पाकिस्तान एक मजबूत टीम है. पिछले संस्करण में, वे फाइनल में पहुंचे और श्रीलंका से हार गया. दूसरी ओर नेपाल है. नेपाल ने इतिहास में पहली बार एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया है. वह पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में होगी. नेपाल के पास अच्छा बॉलिंग अटैक है. वे जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें