1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. jaydev unadkat spills pain due to lack of place in team india despite record performance challenges to selectors avd

रिकॉर्ड प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिलने से छलका इस खिलाड़ी का दर्द, चयनकर्ताओं को कर दिया चैलेंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिकॉर्ड प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिलने से छलका इस खिलाड़ी का दर्द
रिकॉर्ड प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिलने से छलका इस खिलाड़ी का दर्द
twitter

टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है. जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है. भारत की 20 सदस्यीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जा रही है. इस दौरे के लिए चयनित खिलाड़ी मुंबई में बीसीसीआई के कड़े बायो बबल में शामिल हो चुके हैं. वहीं एक खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं किये जाने से दुखी है. उसने चयनकर्ताओं पर अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए दमदार चुनौती दे डाली है.

यहां बात हो रही है बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की. 29 साल के इस युवा खिलाड़ी को रिकॉर्ड प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिली. उनादकट ने 2010 में टीम इंडिया के लिए एक मात्र टेस्ट खेला था, उसके बाद उन्होंने दोबारा टीम में जगह नहीं मिली. हालांकि उसके बाद उन्हें वनडे और टी20 टीम में शामिल किया गया. इस बीच उनादकट ने रिकार्ड 67 विकेट चटकाकर सौराष्ट्र को पहला रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाया.

चयनकर्ताओं को कर दिया चैलेंज

उनादकट ने चयनकर्ताओं को चुनौती देते हुए कहा, अगले तीन-चार साल खुद को अपने खेल के शिखर पर देखते हैं और चयनकर्ताओं की अनदेखी भी उन्हें अपने प्रदर्शन से नहीं रोक पायेगी. युवा खिलाड़ी ने कहा, मैं अपने कैरियर के उस दौर में हूं जब मैं अगले तीन, चार वर्षों तक अपने खेल के शिखर पर रहूंगा. मैं विकेट भी चटका रहा हूं, इससे साबित होता है कि मैं अच्छी फार्म में हूं.

उनादकट का कैरियर

उनादकट ने टीम इंडिया के एक मात्र टेस्ट खेला है, जिसमें उन्होंने कोई भी विकेट नहीं लिये. जबकि 7 वनडे में 8 विकेट और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 विकेट लिये. उनादकट अब तक आईपीएल में विभिन्न टीमों के लिए खेलते हुए 84 मैचों में 85 विकेट ले चुके हैं, जिसमें उन्होंने दो बार 5 विकेट भी लिये हैं. आईपीएल में उनादकट केकेआर, आरसीबी, राइजिंग पुणे सुपरजायंट, मुंबई इंडियंस और फिलहाल राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें