29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024, RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को 12 रनों से हराया, रियान पराग चमके

IPL 2024, RR vs DC: रियान पराग के 45 गेंद पर 84 रनों की नाबाद पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 173 रन ही बना सकी.

IPL 2024, RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अपने दूसरे मुकाबले को भी जीत लिया. है. राजस्थान ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हरा दिया है. टॉस हारकर राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए. 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. रियान पराग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 45 गेंद पर नाबाद 84 रन बना दिया. उनकी इस पारी के दम पर ही राजस्थान इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया. जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी. दिल्ली की यह दूसरी हार है. कप्तान ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देखने लायक थी, लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं कर पाए. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 49 के स्कोर पर आउट हुए. दिल्ली के लिए सबसे अधिक नाबाद 44 रन ट्रिस्टन स्टब्स ने बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. पंत ने 26 गेंद पर 28 रनों की पारी खेली.

IPL 2024: राजस्थान की शुरुआत रही खराब

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत काफी खराब रही. 100 रन के अंदर ही टॉप के चार बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. पावर प्ले में राजस्थान ने 30 के स्कोर पर अपने दो बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन का विकेट गंवा दिया. जायसवाल दोनों मुकाबलों में जल्दी आउट हो गए. उन्होंने पांच रन बनाए. उसके बाद सैमसन 15 रन बनाकर आउट हो गए. पिछले सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का जोश ही नहीं दिख रहा है. वह 16 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए. फिर आर अश्विन भी 19 गेंद पर 29 रन बनाए.

IPL 2024: सैमसन बड़ी पारी खेलने में नाकाम

14वें ओवर में एक समय राजस्थान का स्कोर 90-4 था. संजू सैमसन से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी. उस समय ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ी मुश्किल से 150 के आंकड़े तक पहुंच पाएगी. लेकिन वह रियान पराग ही थे जो एक छोर पर जमे रहे और विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी. उन्होंने 45 गेंद पर अपनी नाबाद 84 रनों की पारी में सात चौके और छह छक्के जड़े. उनका साथ ध्रुव जुरेल ने दिया. जुरेल और पराग के लिए पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई. जिसमें जुरेल के बल्ले से केवल 20 रन निकले. शिमरन हेटमायर 7 गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

IPL 2024: रियान पराग ने अपनी पारी को लेकर कही यह बात

पारी की समाप्ति के बाद जब रियान पराग से उनके विस्फोटक बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने काफी अभ्यास किया है. मैंने उस तरह की (नॉर्टजे की गेंदबाजी) गेंदबाजी के खिलाफ अभ्यास किया है. मेरे पास विकेट के दोनों किनारों के लिए मेरे विकल्प तैयार थे. मैं अपनी ताकत का सपोर्ट कर रहा था. मुझे पता है कि मेरे पास ताकत थी. जब यह सामने आती है तो अच्छा होता है. संजू भाई ने मुझे इसे गहराई तक ले जाने के लिए कहा.

IPL 2024: पांच गेंदबाजों ने लिए एक-एक विकेट

पराग ने आगे कहा कि मुझे विश्वास था कि मैं बहुत सारे रन बना सकता हूं. किसी नए बल्लेबाज के लिए आकर स्कोर बनाना आसान नहीं था. आपको अंत तक टिके रहने के लिए किसी की जरूरत थी. यह कठिन रहा है. मैं अब थोड़ा भावुक हूं. मैंने कड़ी मेहनत की है और अब इसका फल देख रहा हूं. दिल्ली की ओर से सभी पांच गेंदबाजों ने एक-एक विकेट चटकाए. खलील अहमद, मुकेश कुमार, नॉर्ट्जे, अक्षर और कुलदीप ने गेंदबाजी की

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें