1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa odi series rohit sharma will miss these two players rkt

IND vs SA: वनडे टीम का ऐलान जल्द, रोहित शर्मा को खलेगी इन दो खिलाड़ियों की कमी, जिनसे खौफ खाती है विरोधी टीम

साउथ अफ्रीका पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द होने वाला है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन से युवा खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट और रोहित शर्मा
विराट और रोहित शर्मा
फोटो - ट्वीटर

India Vs South Africa: टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, जहां वह अभी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेल रही है. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने बक्सिंग डे टेस्ट के पहले ही दिन अपनी पकड़ बना ली है. टीम इंडिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं. पहले दिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतक लगया, हांलाकि मैच का दूसरा दिन बारिश के कारण धुल गया. वहीं टेस्ट सीरीज के बाद भारत को वनडे सीरीज भी खेलना है जिसे लेकर टीम की ऐलान जल्द ही किया जा सकता है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान जल्द हो सकता है. ऐसे में सवाल उठता है कि वनडे सीरीज में किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है. टीम में युवा खिलाड़ियों के चयन में सबसे पहला नाम आता है रितुराज गायकवाड़ का. रितुराज के लिए ये साल कामयाबियों से भरा हुआ रहा, उन्होंने पूरे साल जमकर रन बनाए. रितुराज के बल्ले ने आईपीएल 2021 से लेकर विजय हजारे ट्रॉफी तक सभी में अपना जौहर दिखाया.

इन्हें मिलेगी टीम में जगह 

विजय हजारे ट्रॉफी के बात करे तो हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन का इस पूरे टूर्नामेंट में जलवा रहा. धवन ने हिमाचल को चैंपियन बनाने में अपना ऑलराउंड प्रदर्शन किया. वहीं आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में चर्चा में आए वेकेंटेश अय्यर पर भी सबकी नजर रहेगी. अय्यर का भी यह साल काफी कमाल का रहा है. वहीं वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा को दो घातक खिलाड़ियों की कमी जरूर खलने वाली है. दरअसल इस सीरीज से दो घातक खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं.

इन दो खिलाड़ियों की खलेगी कमी 

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से टीम इंडिया के दो सबसे घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा बाहर हो गए थे. हार्दिक की बात करें तो वो लंबे समय से अपनी खराब फिटनेस के चलते दिक्कतों में रहे हैं. वहीं जडेजा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी स्पिन गेंदबाजी में भी माहिर हैं. जडेजा न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे और वो अब लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर रहने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें