1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. big players of south africa will not play in the opening matches of ipl proteas captains big statement

IPL के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के बड़े खिलाड़ी! डीन एल्गर का बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने अपने खिलाड़ियों से आग्रह किया है कि वे आईपीएल के बदले अपने देश के लिए खेलने के बारे में सोचें. जब टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेलने जा रही है. दक्षिण अफ्रीका को इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022
IPL 2022
Prabhat Khabar Graphics

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने अपने साथियों से आगामी आईपीएल के बदले बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में राष्ट्रीय कर्तव्य चुनने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि यह उनके लिए वफादारी की परीक्षा है और उन्हें अपने देश को प्राथमिकता देनी चाहिए. दक्षिण अफ्रीका 18 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ तीन एक दिवसीय और दो टेस्ट खेलने के लिए तैयार है, जबकि आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक होना है.

12 अप्रैल को खत्म होगा बांग्लादेश के साथ टेस्ट मुकाबला

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका का वनडे मुकाबला 18, 20 और 23 मार्च को होगा. इसके बाद दो टेस्ट मैच होंगे. टेस्ट मुकाबले 31 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल को खत्म होंगे. ईसीपीएन क्रिकइंफो के अनुसार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आकर्षक लीग और बांग्लादेश सीरीज और आईपीएल में से किसी एक चुनने का फैसला अपने खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है.

डीन एल्गर ने खिलाड़ियों से की अपील

एल्गर ने कहा कि खिलाड़ियों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को यह संकेत देने की जरूरत है कि क्या वे आईपीएल में जाने के इच्छुक हैं या यदि वे टेस्ट टीम के लिए खेलने के इच्छुक हैं. इसे खिलाड़ियों के बॉक्स में रखना थोड़ा कठिन है, लेकिन मुझे लगता है, यह वह जगह है जहां आप देखते हैं कि खिलाड़ियों की वफादारी कहां है. उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट या एक दिवसीय क्रिकेट की वजह से ही वे आईपीएल का हिस्सा बने हैं.

11 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल में

इस साल के आईपीएल में विभिन्न फ्रेंचाइजी द्वारा छह नियमित टेस्ट खिलाड़ी और तीन एकदिवसीय खिलाड़ियों सहित 11 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. शीर्ष बल्लेबाज एडेन मार्कराम, रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस और सीमित ओवरों के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक सभी के पास आईपीएल अनुबंध हैं.

एल्गर के पास नहीं बचेगी एक मजबूत टीम

यदि शीर्ष पेसर आईपीएल का विकल्प चुनते हैं, तो एल्गर के पास लूथो सिपमला, वियान मुल्डर और ग्लेनटन स्टुरमैन के साथ एक कमजोर आक्रमण होगा. प्रोटियाज कप्तान ने कहा कि उन्हें बांग्लादेश सीरीज की तैयारी के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में जानने की जरूरत है. एल्गर ने कहा अगर मेरे पास हर कोई नहीं है तो यह थोड़ा मुश्किल है. यह मेरे लिए थोड़ा कठिन है. मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के बिना मैदान पर नहीं उतर सकता. मुझे वहां अपना सर्वश्रेष्ठ पक्ष चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें