1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci special general meeting can take decision on ipl 2021 schedule date and timing uae sourav ganguly cricket news rkt

इंतजार की घड़ियां खत्म, आज होगा IPL 2021 के शेड्यूल का ऐलान! BCCI की मुंबई में अहम बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI कर सकती है IPL शेड्यूल का ऐलान
BCCI कर सकती है IPL शेड्यूल का ऐलान
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की आज बड़ी बैठक होने वाली है. शनिवार को ऑनलाइन होने वाली विशेष आम बैठक (AGM) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाकी बचे 31 मैचों पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. सौरव गांगुली की अगुवाई वाला बोर्ड सितंबर-अक्टूबर में शेष सत्र की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है. इसको देखते हुए AGM बैठक में आईपीएल 2021 मैचों को 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक के बीच UAE में कराने पर फैसला लिया जा सकता है. वहीं आईपीएल के भारत में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी विचार किया जाएगा.

BCCI कर सकती है IPL शेड्यूल का ऐलान

आईपीएल 2021 में कुल 60 में से केवल 29 खेल हुए. इसलिए, बीसीसीआई के पास यूएई के तीन स्थानों - अबू धाबी, शारजाह और दुबई में शेष 31 मुकाबलों की मेजबानी करने का सोच रहा है. जाहिर है इस बैठक का मुख्य मुद्दा आईपीएल शेड्यूल होगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बैठक की पूर्व संध्या पर पीटीआई को बताया था कि हम फाइनल सहित चार प्ले-ऑफ गेम (2 क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर) के अलावा 10 डबल-हेडर और सात सिंगल हेडर की उम्मीद कर रहे हैं. फिर से शुरू होने वाला खेल और फाइनल को वीकेंड पर ही आयोजित किया जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि वे आईसीसी टी 20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का पालन करेंगे. ईसीबी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि शेष आईपीएल 14 में अंग्रेजी खिलाड़ी नहीं दिखाई देंगे, इससे बीसीसीआई दबाव में है क्योंकि उनकी जगह लेना आसान नहीं होगा.

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी होगा मंथन

अब तक, BCCI ने भारत में T20 विश्व कप की मेजबानी करना नहीं छोड़ा है. भारत में कोविड-19 मामले के कारण इसके यूएई में होने की संभावनाएं हैं. यूएई में आईपीएल मैचों के आयोजन की स्थिति में पिचों का इस्तेमाल ज्यादा होगा ऐसे मे आईसीसी अमीरात क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई से इस वैश्विक प्रतियोगिता के लिए तीन में से दो मैदानों की मांग कर सकता है. इस प्रकार, यूएई के मेगा इवेंट की मेजबानी करने की संभावना अधिक है. हांलाकि BCCI ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि बोर्ड की कोशिश हालांकि टी20 विश्वकप को भारत में ही करने की होगी. BCCI की मुंबई में बैठक IPL 2021 के शेड्यूल पर बिचार तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें