1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci problems t20 world cup uae shift then doubt on phase two of ipl 2021 schedule team venue time table avd

कोरोना ने बढ़ायी बीसीसीआई की मुश्किलें, टी20 वर्ल्ड कप यूएई शिफ्ट हुआ, तो आईपीएल 2021 पर संकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना ने बढ़ायी बीसीसीआई की मुश्किलें
कोरोना ने बढ़ायी बीसीसीआई की मुश्किलें
pti photo

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण बीसीसीआई (BCCI) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच टूर्नामेंट में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं. भारत में कोरोना की दुसरी लहर अभी थमी नहीं है और वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दे डाली है. वैसे में अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संदेह व्यक्त किये जा रहे हैं.

अब अगर टी20 वर्ल्ड कप भारत में नहीं होता है, तो इसे यूएई में शिफ्ट किया जाना भी लगभग तय है. वैसे में बीसीसीआई के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी. दरअसल बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में कराना चाहता है. लेकिन अगर टी20 वर्ल्ड कप यूएई में ट्रांसफर किया जाता है, तो यूएई में आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले नहीं हो पायेंगे. वैसे में बीसीसीआई को कोई और विकल्प ढूंढना होगा.

बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि अगर आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले नहीं हो पाये तो उसे 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. इसलिए बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा कि आईपीएल 2021 रद्द हो. मालूम हो आईपीएल के 14वें सीजन के 29 मुकालबे हुए थे और बायो बबल में खिलाड़ियों के संक्रमित होने के कारण बीच में इसे स्थगित करना पड़ा. अब भी 31 मुकाबले और होने शेष हैं.

यूएई में होने हैं कई टूर्नामेंट

आगामी तीन महीने में यूएई में 40 से अधिक मुकाबले होने हैं. अबु धाबी में पाकिस्तान सुपर लीग के 20 मुकाबले 5 जून से खेले जाने हैं. उसके बाद अफगानिस्तान को सितंबर में पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज यहीं खेलना है. फिर सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज होने हैं. इस तरह से यूएई आने वाले दिनों में क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर काफी व्यस्त रहने वाला है. भारत में कोरोना बढ़ते मामलों के कारण टी20 वर्ल्ड कप यूएई शिफ्ट हुआ तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें