30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीम इंडिया में उठी तेज गेंदबाजी कोच की मांग, ”भज्जी” ने कहा, जहीर खान बेस्ट ऑपशन

नयी दिल्ली : टीम इंडिया को भले ही अनिल कुंबल के रूप में मुख्‍य कोच मिल गया है लेकिन अब फास्ट बॉलिंग कोच की भी मांग उठने लगी है. इसको लेकर बैठक में भी बात अधिकारियों के सामने रखी गयी है. बैठक में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच अनिल कुंबले और बीसीसीआई […]

नयी दिल्ली : टीम इंडिया को भले ही अनिल कुंबल के रूप में मुख्‍य कोच मिल गया है लेकिन अब फास्ट बॉलिंग कोच की भी मांग उठने लगी है. इसको लेकर बैठक में भी बात अधिकारियों के सामने रखी गयी है. बैठक में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच अनिल कुंबले और बीसीसीआई के अधिकारी बैठक में मैजूद थे.

इधर टीम इंडिया में टर्बनेटर के नाम से मशहूर स्पिनर हरभजन सिंह ने बॉलिंग कोच के रूप में जहीर खान के नाम को सामने लाया है. भज्जी ने ट्वीट कर कहा कि जहीर खान इसके लिए सबसे योग्‍य उम्‍मीदवार हैं. टीम इंडिया के मुख्‍य कोच अनिल कुंबले ने भी जहीर का समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि मुझे स्पिन गेंदबाजी का अनुभव है, लेकिन फास्‍ट गेंदबाजी के लिए इसका एक्‍सपर्ट होना चाहिए.

जानें, जहीर खान की ‘हमसफर’ सागरिका घाटगे के बारे में 10 दिलचस्‍प बातें…

* जहीर भी हैं तैयार

जहीर खान भी टीम इंडिया को तेज गेंदबाजी का कोचिंग देने के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं टीम इंडिया में फिर से सेवा देने के लिए तैयार हूं, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से ऑफर नहीं आया है. हां लेकिन इससे पहले कोचिंग का ऑफर आया था, लेकिन मैं उस समय आईपीएल में दिल्‍ली की टीम के साथ जुड़े रहना चाहता था.

* एक नजर जहीर के क्रिकेट कैरियर पर

जहीर खान टीम इंडिया के सफल गेंदबाज रहे हैं. हालांकि चोट के कारण उन्‍हें वक्‍त से पहले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट छोड़ना पड़ा. लेकिन उनका क्रिकेट कैरियर काफी सुनहरा रहा है. जहीर ने टीम इंडिया के लिए 92 टेस्‍ट और 200 वनडे मैच खेले. टेस्‍ट में उन्‍होंने 92 मैच में 311 विकेट लिये और 200 वनडे मैचों में 282 विकेट लिये. टी-20 में भी उनका अच्‍छा प्रदर्शन रहा है. 138 टी-20 मैच में उन्‍होंने 139 विकेट लिये.

जहीर खान से पहले इन खिलाड़ियों ने भी किया है दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें