29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2017 : वर्चस्व की लड़ाई में आत्मविश्वास से लबरेज केकेआर का सामना सनराइजर्स से

कोलकाता : आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता नाइट राइडर्स आइपीएल के मुकाबले में आज गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो वे जीत की लय को कायम रखने के इरादे से उतरेंगे. यह गेंदबाजी में शीर्ष दो टीमों का मुकाबला होगा और कोलकाता पिछले सत्र में एलिमिनेटर में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगा. एक […]

कोलकाता : आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता नाइट राइडर्स आइपीएल के मुकाबले में आज गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो वे जीत की लय को कायम रखने के इरादे से उतरेंगे. यह गेंदबाजी में शीर्ष दो टीमों का मुकाबला होगा और कोलकाता पिछले सत्र में एलिमिनेटर में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगा. एक जीत और एक हार के बाद दो बार की पूर्व चैंपियन केकेआर ने कल रात ईडन गार्डन पर किंग्स इलेवन पंजाब को 21 गेंद बाकी रहते आठ विकेट से हराया. अपने घरेलू मैदान पर यह उसकी लगातार 11वीं जीत थी जिसका आगाज 2012 में खिताबी जीत से हुआ.

कप्तान गौतम गंभीर ने कल सुनील नारायण से पारी का आगाज कराने का मास्टर स्ट्रोक खेला और दोनों ने पावरप्ले में 76 रन बनाये. केकेआर के इस स्पिनर ने बल्ले से जौहर दिखाते हुए 18 गेंद में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 37 रन बनाये. नियमित सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हैं. गुजरात लायंस के खिलाफ पहले मैच में केकेआर ने दस विकेट से जीत दर्ज की थी जिसमें लिन और गंभीर ने टी-20 क्रिकेट में रिकार्ड 184 रन की साझेदारी की थी.

मुंबई इंडियंस ने दूसरे मैच में केकेआर को आखिरी ओवर में हराया लेकिन कल रात की जीत में नारायण शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत के सूत्रधार में से एक रहे. ईडन गार्डन की नई पिच पर भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चार विकेट लिये. चोट के बाद वापसी कर रहे यादव का मनोबल इस प्रदर्शन से बढ़ा होगा. यादव ने इस सत्र में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के बाद भारत के लिये सबसे ज्यादा विकेट लिये. पहले ओवर में 11 रन देने के बाद उन्होंने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की. ऐसे में जब पंजाब की टीम 200 रन की ओर बढती दिख रही थी लेकिन यादव ने डेविड मिलर और रिधिमान साहा को लगातार दो गेंदों पर आउट करके आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल का विकेट लिया जिससे पंजाब की टीम नौ ओवर में 170 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स के पास भी भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान के रूप में बेहतरीन तेज और स्पिन आक्रमण है. राशिद ने तीन मैचों में 13 विकेट लिये हैं. परपल कैपधारी भुवनेश्वर ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की है. तेज गेंदबाजी का जिम्मा आशीष नेहरा और मुस्ताफिजूर रहमान पर भी होगा. बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ पहले ओवर में 19 रन दिये और बाद में 2.4 ओवर में 34 रन दे डाले. अफगानिस्तान के राशिद खान तीन मैचों में छह विकेट ले चुके हैं. केकेआर का सनराइजर्स के खिलाफ जीत हार का रिकार्ड 6-3 का है लेकिन सनराइजर्स ने उसे पिछली बार एलिमिनेटर में हराया था.

टीमें :

कोलकाता नाइट राइडर्स :

गौतम गंभीर (कप्तान), डेरेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डि ग्रांडहोमे, रिषि धवन, सायन घोष, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, ईशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस वोक्स, क्रिस लिन, सुनील नारायण, मनीष पांडे, युसूफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, राबिन उथप्पा और उमेश यादव.

सनराइजर्स हैदराबाद :

डेविड वार्नर (कप्तान) , शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, बेन कटिंग, नमन ओझा, बिपुल शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, तन्मय अग्रवाल, रिकी भुई, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जोर्डन, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बेन लागलिन, अभिमन्यु मिथुन, मोहम्मद नबी, मोहम्मद सिराज, विजय शंकर, बी सरन, प्रवीण ताम्बे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें