26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#indvseng : दूसरे टेस्ट में इंग्‍लैंड को घेरने की तैयारी

विशाखापत्तनम : सभी की नजरें अब जब पिच पर टिकी हैं तब बीसीसीआई के क्यूरेटर कस्तूरी श्रीराम ने कहा है कि राजकोट के विपरीत इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पिच पर ‘अधिक घास नहीं होगी’ और दूसरे दिन के बाद से इससे टर्न मिलेगा. पिच से अधिक मदद नहीं मिलने से मुख्य रुप से […]

विशाखापत्तनम : सभी की नजरें अब जब पिच पर टिकी हैं तब बीसीसीआई के क्यूरेटर कस्तूरी श्रीराम ने कहा है कि राजकोट के विपरीत इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पिच पर ‘अधिक घास नहीं होगी’ और दूसरे दिन के बाद से इससे टर्न मिलेगा.

पिच से अधिक मदद नहीं मिलने से मुख्य रुप से भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के प्रभावहीन होने के बाद यह स्वाभाविक है कि मेजबान टीम ऐसी पिच की उम्मीद करे जिससे उसे फायदा मिलेगा. श्रीराम ने कहा, ‘‘अधिक घास नहीं होगी और हम उम्मीद सकते हैं कि दूसरे दिन लंच के बाद से गेंद टर्न लेगी.” उन्होंने हालांकि कहा कि टीम की ओर से कोई निर्देश नहीं दिया गया है.
उन्होंने कहा, ‘‘कल ठंड थी लेकिन आज काफी गर्मी और उमस है और विकेट सूखा लग रहा है. हम देखेंगे कि मैच से पहले दिन शाम को यह कैसा होता है.” राजकोट की तरह ही यहां भी पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है. इसी मैदान पर भारत ने न्यूजीलैंड को पांचवें और अंतिम मैच में 79 रन पर ढेर करके पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीती थी.
एसीए सचिव और बीसीसीआई उपाध्यक्ष गोकाराजू गंगराजू ने थोडा रक्षात्मक रुख अपनाते हुए कहा, ‘‘हमने तटस्थ विकेट तैयार किया है और इससे दोनों टीमों को बराबर मदद मिलनी चाहिए. हमें नतीजे की उम्मीद है.”
यहां की पिच गलत कारणों से सुर्खियां बनी थी जब राजस्थान ने रणजी ट्राफी मैच में दूसरी पारी में असम को 69 रन पर ढेर कर दिया था और मैच तीन दिन में ही समाप्त हो गया था. लेकिन गंगराजू ने कहा कि टेस्ट विकेट की तुलना रणजी ट्राफी विकेट से नहीं की जानी चाहिए.
उन्होंने कहा, ‘‘असम वाले मैच की पिच अलग थी और संवादहीनता के कारण ऐसा हुआ.” न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान विकेट पर थोड़ी नमी थी लेकिन उनकी बल्लेबाजी की अक्षमता के कारण पारी ढह गई.”
स्पिन के अनुकूल हालात के कारण टास अहम भूमिका निभाएगा क्योंकि राजकोट में इंग्लैंड ने स्पिन विभाग में बाजी मार कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं मोईन अली, आदिल राशिद और जफर अंसारी की इंग्लैंड की स्पिन तिकड़ी ने भारतीय स्पिनरों के नौ के मुकाबले 13 विकेट हासिल किए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें