33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैक्सवेल के तूफान में उड़ा श्रीलंका, दिलशान का जीत के साथ विदाई का सपना टूटा

कोलंबो : गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद ग्लेन मैक्सवेल की एक और तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी श्रीलंका को चार विकेट से हराकर श्रृंखला 2-0 से जीत ली. पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले मैक्सवेल ने 29 गेंद में सात चौकों और […]

कोलंबो : गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद ग्लेन मैक्सवेल की एक और तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी श्रीलंका को चार विकेट से हराकर श्रृंखला 2-0 से जीत ली.

पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले मैक्सवेल ने 29 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान डेविड वार्नर (25) के साथ पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 93 रन की साझेदारी भी की जिससे श्रीलंका के 129 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में छह विकेट पर 130 रन बनाकर मैच और श्रृंखला जीत ली.
मैक्सवैल ने इस पारी के दौरान 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो ऑस्ट्रेलिया की ओर से रिकार्ड है. उन्होंने 19 गेंद में अर्धशतक के अपने ही रिकार्ड को तोड़ा जो उन्होंने पिछले मैच में बनाया था. श्रीलंका की ओर से सचित्र पथिराना ने 23 जबकि अपना विदाई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे तिलकरत्ने दिलशान ने आठ रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.
ऑस्ट्रेलिया ने दौरे की शुरुआत टेस्ट श्रृंखला में 0-3 की हार के साथ की थी लेकिन इसके बाद उसने वनडे श्रृंखला 4-1 से जीती और अब टी20 श्रृंखला भी अपने नाम की. इससे पहले लेग स्पिनर एडम जंपा (16 रन पर तीन विकेट), तेज गेंदबाज जेम्स फाकनर (19 रन पर तीन विकेट) और जान हास्टिंग्स (23 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम धनंजय डि सिल्वा (62) के करियर के पहले अर्धशतक के बावजूद नौ विकेट पर 128 रन ही बना की. डि सिल्वा के अलावा सिर्फ सलामी बल्लेबाज कुसाल परेरा (22) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए.
इससे पहले श्रीलंका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही जब अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे दिलशान दूसरे ओवर में सिर्फ एक रन बनाने के बाद हास्टिंग्स की गेंद पर वार्नर को कैच दे बैठे.
परेरा और डि सिल्वा ने दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े लेकिन फाकनर ने परेरा को वार्नर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. श्रीलंका ने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. डि सिल्वा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंद पर दो रन के साथ 41 गेंद में अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया. वह पारी के अंतिम ओवर में स्टार्क का शिकार बने. उन्होंने 50 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके मारे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें