34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटी के पिता बने सुरेश रैना के टीम से जुड़ने की संभावना

कानपुर : आईपीएल के यहां होने वाले मैचों की तैयारियां पूरी हो गयी है. गुजरात लायंस टीम आज यहां पहुंच रही है, जबकि कप्तान सुरेश रैना के परसो यानि 18 मई को अपनी टीम के साथ जुड़ने की संभावना है. मुंबई इंडियन की टीम को दो दिन लखनऊ में ही गुजारने पडेंगे क्योंकि कानपुर में […]

कानपुर : आईपीएल के यहां होने वाले मैचों की तैयारियां पूरी हो गयी है. गुजरात लायंस टीम आज यहां पहुंच रही है, जबकि कप्तान सुरेश रैना के परसो यानि 18 मई को अपनी टीम के साथ जुड़ने की संभावना है. मुंबई इंडियन की टीम को दो दिन लखनऊ में ही गुजारने पडेंगे क्योंकि कानपुर में पांच सितारा एक ही होटल होने के कारण 20 मई को जब कोलकाता की टीम कानपुर से चली जायेंगी तब मुंबई की टीम कानपुर आयेंगी.

गुजरात लायंस टीम ने यहां ग्रीन पार्क को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है जहां 19 मई को गुजरात लायंस बनाम कोलकाता नायट रायडर्स का मुकाबला तथा 21 मई को गुजरात लायंस और मुंबई इंडियन के बीच मैच होगा. 19 मई को होने वाले मैच को देखने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कानपुर आ रहे है जबकि 21 मई को होने वाले मैच को देखने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और आईसीसी प्रमुख शशांक मनोहर के कानपुर आने का कार्यक्रम है.

कानपुर के एक मात्र पांच सितारा होटल के डायरेक्टर विकास मल्होत्रा ने आज एक पत्रकार वार्ता में बताया कि आज शाम तक गुजरात लायंस की टीम के खिलाड़ी और अधिकारियों की टीम होटल पहुंच जायेंगी जबकि कोलकाता नायट रायडर्स की टीम के कल कानपुर आने की संभावना है. उन्होंने बताया कि उन्हें ऐसी सूचना मिली है कि गुजरात लायंस के कप्तान जो निजी कारणों से देश के बाहर है वह भी 18 मई तक कानपुर आकर टीम से जुड़ जायेंगे.

उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम का मैच 21 मई को है और वह 18 को लखनउ आ जायेंगी लेकिन कानपुर नही आ पायेंगी क्योंकि यहां केवल एक पंच सितारा होटल है और जब तक कोलकाता नायट राइडर्स की टीम यहां से चली नही जाती है मुंबई इंडियंस की टीम को देने के लिये हमारे पास कमरे नही है. 20 को जब कोलकाता की टीम चली जायेंगी तब मुंबई की टीम कानपुर आयेंगी.

मल्होत्रा ने बताया कि इस बीच दो दिन मुंबई की टीम लखनऊ के होटल में ही रहेंगी. होटल ने टीम के खिलाडियों और उनके मालिकों के होटल में ठहरने के लिये बहुत ही भव्य व्यवस्था की है. इन तीन टीमों में आठ देशों के खिलाड़ी, कोच और टीमों से जुड़े अधिकारी शामिल है. इसी लिये होटल ने सभी विदेशी और भारतीय खिलाडियों को ध्यान में रखते हुये उनके लिये अलग अलग तरह के भोजन की व्यवस्था की है.

इसके अलावा प्रत्येक टीम के अलग अलग थीम पर भी खाने पीने की व्यवस्था की गयी है जैसे गुजरात लायंस के लिये गुजराती भोजन की व्यवस्था, मुंबई के लिये महाराष्ट्रियन भोजन तथा कोलकाता की टीम के लिये बंगाली भोजन की भी व्यवस्था की गयी है. उन्होंने कहा कि टीमों का स्वागत उनके प्रदेश की पारंपरिक ढंग से किया जाय जैसे गुजरात के खिलाडियों का स्वागत गुजराती वेशभूषा में, मुंबई के खिलाडियों का स्वागत महाराष्ट्रियन वेशभूषा में तथा कोलकाता के खिलाडियों का स्वागत बंगाली वेशभूषा में होटल का महिला स्टाफ करेंगा.

इसके अतिरिक्त खिलाडियों, कोच और उनकी टीम के अधिकारियों के मनोरंजन के लिये अलग अलग गीत संगीत के कार्यक्रम भी होंगे. उन्होंने बताया कि आज से होटल में किसी भी अन्य बाहरी मेहमान को प्रवेश 22 मई तक नही मिलेंगा. 22 को टीम जाने के बाद ही कोई भी अन्य व्यक्ति होटल में आ सकता है. होटल को आज से सील कर दिया गया है तथा होटल के स्टाफ को भी बिना प्रवेश पास के अंदर आने की अनुमति नही मिलेंगी.

उन्होंने बताया कि होटल को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है तथा एक बार खिलाडियों के होटल में प्रवेश के बाद उन्हें बाहर निकलने की अनुमति या किसी अन्य बाहरी व्यक्ति से मिलने की अनुमति केवल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के कहने पर या उनकी टीम मैनेजमेंट के कहने पर ही दी जायेंगी. ग्रीन पार्क में भी जहां मैच आयोजित किये जा रहे है वहां भी खाने पीने की सारी व्यवस्था होटल की ही होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें