34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करो या मरो के मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का सामना गुजरात लायंस से

-मैच का समय : शाम चार बजे से- बेंगलूर : खराब दौर से जूझ रही रायल चैलेंजर्स बेंगलूर आईपीएल में करो या मरो के मुकाबले में कल खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक गुजरात लायंस से खेलेगी. अंकतालिका में छठे स्थान पर काबिज बेंगलूर को प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए […]

-मैच का समय : शाम चार बजे से-

बेंगलूर : खराब दौर से जूझ रही रायल चैलेंजर्स बेंगलूर आईपीएल में करो या मरो के मुकाबले में कल खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक गुजरात लायंस से खेलेगी. अंकतालिका में छठे स्थान पर काबिज बेंगलूर को प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए बाकी चारों मैच जीतने होंगे. विराट कोहली की टीम इसका आगाज कल के मैच में धमाकेदार जीत के साथ करना चाहेगी.
रायल चैलेंजर्स गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में अपनी सरजमीं पर मिली हार को भुलाना चाहेंगे. कल का मैच हारने पर प्लेआफ में प्रवेश की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर जायेगा लिहाजा कप्तान कोहली एक बार फिर मोर्चे से अगुवाई करके टीम की नैया पार लगाना चाहेंगे.
अब तक 568 रन बनाकर आरेंज कैप हासिल कर चुके कोहली ने दो शतक और चार अर्धशतक जमाये हैं. कप्तान के अलावा आरसीबी की बल्लेबाजी का दारोमदार एबी डिविलियर्स पर भी है जिन्होंने 10 मैचों में 409 रन बनाये हैं.केएल राहुल ने पिछले मैच में नाबाद 68 रन बनाकर टीम को चार विकेट पर 151 रन तक पहुंचाया था. आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन ने हरफनमौला प्रदर्शन करके टीम को संतुलन दिया है.
बेंगलूर को क्रिस गेल से तूफानी प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को नेस्तनाबूद करने का माद्दा रखते हैं. बेंगलूर की गेंदबाजी कमजोर है और 180 से अधिक रन बनाकर भी टीम मैच हारी है.बेंगलूर के लिए गेंदबाजी में वाटसन और युजवेंद्र चहल को छोड़कर कोई नहीं चल सका है. इस बीच आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात लायंस पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर यहां आयी है और उसकी नजरें नंबर वन पर पहुंचने की है जहां इस समय सनराइजर्स हैदराबाद है.
गुजरात की चिंता का सबब सही समय पर लय खोने का खतरा है. कप्तान सुरेश रैना लय बरकरार नहीं रख पा रहे हैं. वैसे उनके पास ब्रेंडन मैकुलम, आरोन फिंच और ड्वेन स्मिथ जैसे बल्लेबाज भी हैं. इन तीनों के नाकाम रहने पर टीम को पराजय का सामना करना पड़ रहा है. विदेशी खिलाडियों पर निर्भर रैना अभी तक सिर्फ एक अर्धशतक बना सके हैं. रविंद्र जडेजा भी नहीं चल पा रहे हैं.
गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो और धवल कुलकर्णी ने अब तक क्रमश: 12 और 10 विकेट लिये हैं. चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक और अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे.
टीमें : रायल चैलेंजर्स बेंगलूर : विराट कोहली ( कप्तान ), वरुण आरोन, अबु नेचिम, एस अराविंद, सैमुअल बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी, युजवेंद्र चहल, एबी डिविलियर्स, प्रवीण दुबे, क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, इकबाल अब्दुल्ला, केदार जाधव, अक्षय कर्णेवार, सरफराज खान, विक्रमजीत मलिक, मनदीप सिंह, हर्षल पटेल, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, विकास टोकस, शेन वाटसन, डेविड वीसे, क्रिस जोर्डन, तबरेज शम्सी.
गुजरात लायंस : सुरेश रैना ( कप्तान ), ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैकुलम, आरोन फिंच, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, जेम्स फाकनेर, ईशान किशन, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, सरबजीत लड्ढा, अमित मिश्रा, आकाशदीप नाथ, ड्वेन ब्रावो, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, शादाब जकाती, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे, एंड्रयू टाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें