37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WC T20 : दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को आठ विकेट से हराया

नयी दिल्ली : आरोन फागिंसो की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद हाशिम अमला के नाबाद अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आज आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के औपचारिकता के मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से हराया. फागिंसो की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए […]

नयी दिल्ली : आरोन फागिंसो की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद हाशिम अमला के नाबाद अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आज आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के औपचारिकता के मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से हराया. फागिंसो की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 19.3 ओवर में सिर्फ 120 रन पर आउट कर दिया.

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने जीत का लक्ष्य 17 . 4 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. दोनों टीमें सेमीफाइनल की दौड से पहले ही बाहर हो चुकी है लिहाजा यह मुकाबला सिर्फ औपचारिकता और प्रतिष्ठा का था. अमला ने 52 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाये. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 36 गेंद में तीन चौकों की मदद से 31 रन बनाये जबकि एबी डिविलियर्स 12 गेंद में दो गगनभेदी छक्कों के साथ 20 रन बनाकर अविजित रहे. दक्षिण अफ्रीका ने किंटोन डिकाक (9) और डु प्लेसिस के ही विकेट गंवाये.

इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान (36) और कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल (21) ने 45 रन की साझेदारी की. फागिंसो ने दो विकेट लेकर श्रीलंका पर दबाव बनाया. पांचवें ओवर में आये फागिंसो ने चांदीमल और लाहिरु तिरिमन्ने (0) दो गेंदों पर अपना विकेट गंवा बैठे. श्रीलंका इस झटके से उबर ही नहीं सका.

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने भी किफायती स्पैल फेंका और चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर चामरा कापूगेदारा का विकेट लिया. फरहान बेहार्डियेन और काइल एबोट ने दो दो विकेट लिये. डेल स्टेन ने चार ओवर में 33 रन दिये और सिर्फ एक विकेट लिया. दिलशान ने 36 रन की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि चांदीमल ने 20 गेंद में 21 रन बनाये.

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने स्टेन को निशाना बनाया जो टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेल रहे थे. घायल एंजेलो मैथ्यूज की जगह कप्तानी कर रहे चांदीमल ने स्टेन को काफी सहजता से खेला. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही लेकिन फागिंसो ने दो विकेट लेकर खलबली मचा दी. सेहान जयसूर्या भी ज्यादा देर नहीं टिक सके. बेहार्डियेन ने उन्हें और दिलशान को आउट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें