24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोहली महत्वपूर्ण लेकिन अन्य को भी कम करके नहीं आंक सकते : शाकिब

बेंगलुरु : बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन ने आज कहा कि विराट कोहली भारत के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी टीम अन्य बल्लेबाजों को हल्के से नहीं ले सकती है क्योंकि वे सभी मैच विजेता हैं. भले ही रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं लेकिन […]

बेंगलुरु : बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन ने आज कहा कि विराट कोहली भारत के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी टीम अन्य बल्लेबाजों को हल्के से नहीं ले सकती है क्योंकि वे सभी मैच विजेता हैं. भले ही रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं लेकिन शाकिब ने कहा कि उनकी टीम किसी भी भारतीय बल्लेबाज को हल्के से नहीं लेगी.

शाकिब ने भारत के खिलाफ कल यहां होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर वह भारत के लिये अहम खिलाड़ी है. वे (रोहित, धवन, रैना) सभी मैच विजेता है और हां वे रन नहीं बना पा रहे हैं लेकिन हमें सतर्क रहना होगा क्योंकि यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइनअप है. इसलिए हमें सतर्क रहने और उन्हें रोकने के लिये बहुत अनुशासित गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण करने की जरुरत है. ”
उन्होंने कहा कि टास अहम भूमिका निभा सकता है लेकिन उनकी टीम को भारत के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी. शाकिब ने कहा, ‘‘यह दोनों टीमों के लिये महत्वपूर्ण है. टास अहम भूमिका निभा सकता है लेकिन मैदान पर आप कैसा प्रदर्शन करते हो यह उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है. हमें सतर्क रहना होगा क्योंकि भारत खिताब के लिये खेल रहा है. हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अनुशासित प्रदर्शन करना होगा.
हमें कल अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा. ” शाकिब से पूछा गया कि अराफात सनी और तास्किन अहमद के निलंबन से टीम का क्या असर पड़ा है, उन्होंने कहा, ‘‘हमें निराशा है कि हमने महत्वपूर्ण मोड़ पर दो अहम खिलाड़ी गंवा दिये लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते हैं क्योंकि हमारे हाथ में कुछ नहीं है. हमें कल के मैच पर ध्यान देना चाहिए. ”
तास्किन के निलंबन के बावजूद शाकिब ने कहा कि टीम कल का मैच जीतने की क्षमता रखती है. उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर पिछले छह महीनों में उसने हमारे लिये अच्छी गेंदबाजी की थी. वह टीम का अहम हिस्सा था लेकिन सब कुछ उसी पर निर्भर नहीं था.” शाकिब ने कहा कि महमुदुल्लाह को उपरी क्रम में भेजने का फैसला कप्तान और कोच का होता है लेकिन यह मैच की परिस्थितियों पर निर्भर करता है.
उन्होंने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से कप्तान और कोच का फैसला होता है. वह कुछ अवसरों पर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करता है. यह पूरी तरह से मैच की परिस्थितियों पर निर्भर रहता है. ” सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की स्थिति के बारे में शाकिब ने कहा, ‘‘मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि वह कल के लिये फिट होगा या नहीं. मैं उससे नहीं मिला. इसलिए इस बारे में नहीं जानता. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें