25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WC T20 : भारत के बाद न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को भी हराया

धर्मशाला : पहले मैच में भारत को हराने के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने आज अंतर तस्मानिया प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हराकर खुद को टी20 विश्व कप के सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ […]

धर्मशाला : पहले मैच में भारत को हराने के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने आज अंतर तस्मानिया प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हराकर खुद को टी20 विश्व कप के सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल कर लिया.

न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 142 रन बनाये. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट पर 134 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मैच में पराजय का सामना करना पड़ा जबकि पहले मैच में मेजबान और प्रबल दावेदार भारत को 47 रन से हराने वाली कीवी टीम की यह लगातार दूसरी जीत है.

न्यूजीलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने आक्रामक पारी खेलते हुए 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 39 रन बनाये. वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 20 गेंद में 24 रन का योगदान दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की. इसके बाद हालांकि कीवी टीम को बड़ी साझेदारी नहीं मिल सकी और उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिये जेम्स फाकनेर और ग्लेन मैक्सवेल ने तीन तीन ओवर में 18 रन देकर दो दो विकेट लिये.

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई पारी का आगाज तेज रहा लेकिन छठे ओवर में मिशेल मैक्लीनागन ने अनुभवी शेन वाटसन को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया. उस समय स्कोर 44 रन था लेकिन इसमें सात रन जुडे थे कि कप्तान स्टीवन स्मिथ (6) भी पवेलियन लौट गए. भारत के खिलाफ चार विकेट लेने वाले मिशेल सेंटनेर ने उन्हें पवेलियन भेजा.

खतरनाक डेविड वार्नर उनका दूसरा शिकार बने जो छह रन बनाकर गुप्टिल को कैच देकर लौटे. ऑस्ट्रेलिया के लिये पारी की शुरुआत करने उतरे उस्मान ख्वाजा को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. ख्वाजा ने 27 गेंद में छह चौकों की मदद से 38 रन बनाये. ग्लेन मैक्सवेल ने 22 और मिशेल मार्श ने 24 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिये मैक्लीनागन ने तीन ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कोरे एंडरसन और सेंटनेर ने दो दो विकेट लिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें