29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WC T-20 : दूसरे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिडे़गी टीम इंडिया

मुंबई : भारतीय टीम 15 मार्च से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप क्रिकेट के मुख्य दौर से पहले कल दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी और उसके लिये यह मुकाबला कतई आसान नहीं होगा. भारत ने पिछले 11 टी20 मैचों में से 10 जीते हैं जिसमें आस्ट्रेलिया में मेजबान टीम […]

मुंबई : भारतीय टीम 15 मार्च से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप क्रिकेट के मुख्य दौर से पहले कल दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी और उसके लिये यह मुकाबला कतई आसान नहीं होगा. भारत ने पिछले 11 टी20 मैचों में से 10 जीते हैं जिसमें आस्ट्रेलिया में मेजबान टीम पर 3-0 से मिली जीत शामिल है. इसके बाद श्रीलंका को 2-1 से हराया और एशिया कप भी जीता.

ढाका में लगातार पांच जीत से टी20 क्रिकेट में भारत की बादशाहत पर फिर मुहर लगी है. घरेलू हालात में तो भारतीय टीम को हरा पाना और भी मुश्किल है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच इसलिये भी अहम है क्योंकि भारत बेस्ट आफ थ्री मुकाबले में उससे 0-2 से हारा था जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में टीम जीत की राह पर लौटी थी.
विराट कोहली और रोहित शर्मा के शानदार फार्म को देखते हुए बल्लेबाजी भारत के लिये समस्या नहीं होगी हालांकि दक्षिण अफ्रीका के पास भी मैच विनर्स की कमी नहीं है. गेंदबाजी में भारत के पास आर अश्विन और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी स्पिनर हैं. भारत के लिये सकारात्मक बात मोहम्मद शमी की वापसी रही जिसने आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमरा के साथ तेज गेंदबाजी की कमान संभाली. रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या और पवन नेगी ने दो दो विकेट लिये. दक्षिण अफ्रीका भी टूर्नामेंट का सकारात्मक आगाज करना चाहेगा. उसे 18 मार्च को सुपर 10 ग्रुप वन के पहले मैच में इंग्लैंड से खेलना है.
दक्षिण अफ्रीका ने कोई विश्व कप या टी20 विश्व कप नहीं जीता है और फाइनल में भी नहीं पहुंची है. फाफ डु प्लेसिस की टीम में एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला, डेविड मिलर और किंटोन डिकाक जैसे खिलाड़ी हैं. इनके अलावा हरफनमौला क्रिस मौरिस, जेपी डुमिनी और डेविड वीसे भी हैं. तेज गेंदबाजी का जिम्मा डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, काइल एबोट और क्रिस मौरिस संभालेंगे. स्पिन आक्रमण का दारोमदार इमरान ताहिर आफर आरोन फागिंसो पर होगा.
टीमें :
भारत :
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, पवन नेगी, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी.
दक्षिण अफ्रीका :
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), काइल एबोट, हाशिम अमला, फरहान बेहार्डियेन, किंटोन डिकाक, एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, आरोन फागिंसो, कागिसो रबाडा, रिली रोसोयू , डेल स्टेन, इमरान ताहिर, डेविड वीसे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें